कमलेश तिवारी हत्याकांड: लखनऊ लाए गए साजिशकर्ता, यूपी पुलिस ने रखा ढाई लाख का इनाम

लखनऊ : कमलेश तिवारी हत्याकांड में साजिश रचने वाले तीनों आरोपियों को गुजरात के अहमदाबाद से लखनऊ लाया जा रहा है। मौलाना मोहसिन शेख, फैजान और राशिद अहमद पठान को हवाई मार्ग से लाया जा रहा है। यूपी पुलिस ने अहमदाबाद एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए उड़ान भरी है। वहीं, प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह हत्याकांड के दोषियों पर ढाई-ढाई लाख रुपये का इनाम घोषित किया है।

आपको बता दें कि राजधानी में हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की निर्मम हत्या की साजिश गुजरात में रची गई थी। इलेक्ट्रानिक सर्विलांस की मदद से यूपी पुलिस और गुजरात एटीएस ने गुजरात के सूरत से तीन लोगों को गिरफ्तार कर इसका खुलासा किया है।

डीजीपी ओम प्रकाश सिंह ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेस में यह जानकारी दी। डीजीपी ने बताया कि इस मामले में मुख्य साजिशकर्ता रशीद पठान, कमलेश के कत्ल को वाजिब बताने वाला मौलाना मोहसिन शेख और 16 अक्तूबर को मिठाई खरीदने वाले फैजान को गिरफ्तार कर लिया गया।

हत्या करने वाले दो युवकों को गिरफ्तार करने के लिए अलग अलग टीमें बनाई गई हैं। उन्होंने बताया कि कमलेश की हत्या 2015 पैेगंबर साहब को लेकर दिए गए विवादित बयान की वजह से की गई है। इस घटना को अंजाम देने का प्लान रशीद पठान ने बनाया।
इसके लिए मोहसिन ने 2015 में कमलेश द्वारा दिए गए विवादित बयान को दिखा कर प्रेरित किया। फैजान ने वह मिठाई खरीदी थी, जिसे लेकर हत्यारे लखनऊ आए थे।