Home > Entertainment > Bollywood > VIDEO: कंगना बनीं माता लक्ष्मी !

VIDEO: कंगना बनीं माता लक्ष्मी !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रोजेक्ट – स्वच्छ भारत अभियान के लिए बॉलीवुड सितारे भी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। इस अभियान का एक नया प्रमोशनल वीडियो सामने आया है। इसमें कंगना रनोट आमजन को साफ-सफाई के प्रति जागरूकता का संदेश देती नजर आ रही हैं।

एक्ट्रेस कंगना रनोट ने इस वीडियो के लिए माता लक्ष्मी का रूप रचा है। वीडियो के अनुसार जहां साफ-सफाई नहीं होती है वहां माता लक्ष्मी नहीं रहती है। इस वीडियो का ताना-बाना भी कुछ ऐसा ही है।

वीडियो में एक्ट्रेस ईशा कोप्पिकर ने एक हाउसवाइफ, एक्टर रवि किशन ने पानवाला, ओंकार कपूर ने ऑफिस गोइंग यंग मैन का किरदार निभाया है।

इस वीडियो के अंत में मेगास्टार अमिताभ बच्चन की आवाज सुनाई देती है। बिग बी दर्शकों से कहते हैं कि स्वच्छता का अगला पड़ाव ही देवस्थान से हैं। इसलिए साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखें। केवल घर में ही नहीं बल्कि सार्वजनिक स्थानों पर भी।

स्वच्छ भारत अभियान के लिए यह भी एक प्रयास है। आशा है कि दर्शक इससे कुछ सीख पाएंगे।

स्वच्छ भारत अभियान पर बनी फिल्म ‘डोंट लेट हर गो’ लघु फिल्म के लॉन्च पर एक्ट्रेस कंगना रनौत ने लाइफ में साफ सफाई की ज़रूरत को बताया। एक्ट्रेस कंगना रनौत का कहना हैं की पहले वो बहुत आलसी थीं और नहाना उन्हें कतई पसंद नहीं था। कंगना ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया की इस कारण उनके माता-पिता भी परेशान थे।

कंगना मानती हैं , शायद साफ सफाई न रखने की वजह से उन्ही लाइफ में कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा था। न उनके कोई दोस्त थे। कंगना ने इस बारे में पढा। उन्होंने जाना कि ऊर्जा तीन तरह की होती है और उनमें से एक है स्वच्छता जो सबसे महत्वपूर्ण है। कंगना ने कह ये वाक़ई भी सच्चाई है। अभिनेत्री कंगना रनौत का कहना है तब उन्होंने खुद को साफ सुथरा रखना शुरू किया और उनके जीवन में अच्छे बदलाव आने शुरू हुए।

‘क्वीन’ की अभिनेत्री का कहना है कि इन तकनीकों को अपनाने से उनका जीवन बदल गया। कंगना ने कहा, ‘मैंने वेदांत पढ़े, स्वामी विवेकानंद के रास्ते पर चली। मैंने सीखा कि कैसे खुद को और ऊर्जाओं के ऊपर उठाना है और बदलाव करने हैं.. जैसे कई तत्व थे… आंतरिक और बाह्य स्वच्छता। उन्होंने कहा, ‘मैंने बाह्य स्वच्छता से शुरुआत की… यह मूल काम है। जब मैंने इससे शुरुआत की, तो जीवन में चीजें बदलनी शुरू हो गईं। अब मैं नहाती हूं, स्वच्छ रहती हूं और सुनिश्चित करती हूं कि गंदगी ना फैलाऊं। पिछले 12 साल में मैंने कचरा नहीं फैलाया है।




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com