कन्हैया कुमार ने दिया विवादित बयान - Tez News
Home > State > Delhi > कन्हैया कुमार ने दिया विवादित बयान

कन्हैया कुमार ने दिया विवादित बयान

JNU Leader Kanhaiya Kumar, After Release at JNU Campusनई दिल्ली – जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने भारत माता की जय को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा वे अपने बच्चों और पत्नी का नाम भारत माता जय रखेंगे। कन्हैया ने कहा कि वे कहते हैं कि देश सबकुछ है, आपको भारत माता की जय बोलना पड़ेगा, तो मैंने सोचा कि जब मैं शादी करूंगा तो मैं अपनी पत्नी को सुझाव दूंगा कि वह अपना नाम भारत माता की जय रख ले।

कन्हैया ने कहा कि मैं अपने बच्चों के नाम भी भारत माता की जय रख दूंगा और अपना नाम भी भारत माता की जय रख लूंगा। उन्होंने कहा कि तो जब मेरे बच्चे स्कूल जाएंगे और शिक्षक उनसे उनके माता-पिता का नाम पूछेंगे तो जवाब में वे कहेंगे भारत माता की जय। इस तरह उन्हें नि:शुल्क शिक्षा मिलेगी और उन्हें फीस नहीं भरनी पड़ेगी। बता दें कि कन्हैया देशद्रोह के आरोप में जमानत पर रिहा हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में एआईएमआईएम के नेता असादुद्दीन ओवैसी ने कहा था है कि वह भारत माता की जय नहीं बोलेंगे। ओवैसी ने कहा था कि चाहे मेरे गले पर चाकू लगा दो पर मैं भारत माता की जय नहीं बोलूंगा। उन्होंने कहा था कि संघ नेताओं के कहने पर वो भारत माता की जय के नारे नहीं लगाएंगे। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान के विरोध में ओवैसी ने यह बात कही थी। भागवत ने पिछले दिनों सुझाव दिया कि नई पीढ़ी को भारत माता की जय बोलना सीखाना होगा।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com