शाहीनबाग फायरिंग के आरोपी के पिता बोले- मेरा बेटा मोदी और शाह का सेवक

नई दिल्ली : नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ शाहीन बाग में बीते दिनों फायरिंग करने वाले शख्स कपिल गुर्जर के पिता ने दिल्ली पुलिस के दावे से उलट बयान दिया है।

कपिल के पिता गजे सिंह गुर्जर ने अपने बेटे को लेकर कहा है कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थक है। उन्होंने अपने बेटे को मोदी और शाह का सेवक करार दिया है।

द इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कपिल के पिता ने बुधवार को यह बयान दिया। अपने बयान में कपिल के पिता ने दावा किया कि उनका बेटा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का सेवक है।

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को कपिल गुर्जर के आम आदमी पार्टी से जुड़े होने का दावा किया था।

हालांकि, कपिल के पिता और भाई ने इन सभी दावों को खारिज करते हुए कहा कि उनका परिवार किसी भी राजनीतिक पार्टी से जुड़ा हुआ नहीं है।

उन्होंने ये भी कहा कि AAP नेताओं के साथ कपिल की तस्वीरों को गलत तरीके से पेश किया गया है।

लेकिन कुछ ही घंटे बाद उन्होंने अलग ही बात कही। द इकोनॉमिक टाइम्स के अनुसार गजे सिंह ने कहा, “मेरा बेटा पीएम मोदी का समर्थक है। वह मोदी और अमित शाह का अनुयायी रहा है।”

गजे सिंह के मुताबिक कपिल का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन वह ‘शाहीन बाग में रास्ता रुका होने से परेशान था। क्योंकि उसे नौकरी पर जाने में एक घंटे की जगह चार घंटे लगते थे।’

इधर, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के अनुसार, पुलिस पूछताछ में कपिल ने बताया था कि उसने और उसके पिता ने साल 2019 के शुरुआती महीनों में आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली थी।

डीसीपी (क्राइम ब्रांच) राजेश देव ने बताया था कि शाहीन बाग में फायरिंग के आरोपी कपिल गुर्जर ने अपने फोन से इन तस्वीरों को डिलीट कर दिया था।

उन्होंने यह भी बताया था कि इन फोटो को टेक्निकल टीम की मदद से रिकवर किया गया। क्राइम ब्रांच ने उसके घर पर रेड करके उसका फोन बरामद किया था।