Home > India > कर्मवीर विद्यापीठ में लगेंगी युवा संसद, PM सहित पूरा विपक्ष होगा मौजूद

कर्मवीर विद्यापीठ में लगेंगी युवा संसद, PM सहित पूरा विपक्ष होगा मौजूद

खंडवा : क्या होगा जब संसद के सभी मंत्री और विपक्ष के नेता आप के ही शहर में आकर संसद लगा ले। जी है गुरुवार को संसद का पूरा सदन खंडवा के कर्मवीर विद्यापीठ में आ जायगा। आप सोच रहे होंगे ऐसे कैसे हो सकता है तो आप को बता दे की यह एक सांकेतिक कार्यक्रम हैं जिसमे युवा विद्यार्थियों को संसदीय कार्यवाही से अवगत करने से उद्देश्य से युवा संसद का मंचन किया जाता है ।

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के विस्तार परिसर कर्मवीर विद्यापीठ, खंडवा में पंडित कुंजीलाल दूबे संसदीय विद्यापीठ भोपाल के सहयोग से युवा संसद का आयोजन गुरुवार को किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में विद्यार्थी संसदीय कार्यप्रणाली, प्रश्नोउत्तर इत्यादि से परिचित होंगे।

ऐसे होगा युवा संसद का मंचन
जिस तरह संसद में लोकसभा और राज्य सभा दो सदन होते है उसी तर्ज पर युवा संसद में लोकसभा का मंचन किया जायगा। जिसमे सांकेतिक रूप में पक्ष में प्रधानमंत्री , वित्त मंत्री , रक्षा मंत्री,गृहमंत्री सहित पूरा मंत्री मंडल होगा वही विपक्ष में नेता विपक्ष के साथ ही सभी प्रमुख राजनैतिक दलों के सांसद विपक्ष की भूमिका में होंगे। युवा संसद में माननीय राष्ट्रपति का अभिभाषण भी होगा।

इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा
वर्तमान में चल रहे तमाम मुद्दों पर युवा संसद में चर्चा हो सकती है। जिनमे सामान नागरिक सहित , ट्रिपल तलाक , जीएसटी , ईवीएम मशीन सहित रेल सुरक्षा और आतंकवाद जैसे मुद्दे शामिल हो सकते है।

कार्यक्रम में पत्रकारिता, जनसंचार एवं कंप्यूटर अनुप्रयोग विषयों के विद्यार्थी भाग लेंगे। कार्यक्रम में विद्यार्थियों के मार्गदर्शन  हेतु खंडवा विधायक  देवेंद्र वर्मा बतौर मुख्य अतिथि होंगे। कार्यक्रम का आयोजन अपराहन 2:30 बजे से परिसर में होगा।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com