Home > India News > प्रधानमंत्री का सपना कौशल देश हो अपना : वर्मा

प्रधानमंत्री का सपना कौशल देश हो अपना : वर्मा

खंडवा : भारत को विश्व की कौशल राजधानी बनाने कि राह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्वप्न योजना ” कौशल विकाश योजना ” के चलते खंडवा में दादा जी कॅरियर इंस्टीयूट ने कौशल मेले का आयोजन किया। जहां कारिब 120 विद्यार्थीयों ने सिलाई व फाइनेश का प्रषिक्षण प्राप्त किया । इसमें उन्होने स्वनिर्मीत वस्त्रों की प्रदर्शनी लगाई। विद्यार्थीयों ने अपने अनुभव भी साझा किए। कौशल विकाश का उद्देश्य हैं की किस तरह प्रशिक्षण प्राप्त कर अच्छे रोजगार के साथ बढ़िया कमाई भी कर सकेते हैं।

आयोजन में मुख्य अथिति खंडवा विधायक देवेन्द्र वर्मा ने सम्बोद्वित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का सपना देश के युवाओं को कौशल करने का है। कौशल योजना में सभी प्रकार कम शिक्षीत होने के बाद भी खुद का रोजगार कर शुरु कर सकते हैं। किसी के अधिन काम करने की आवश्यकता नहीं है।कौशल होकर वह स्वयं सामर्थवान हो सकते है। अपना व परिवार का गुजर बशर सकते है। योजना का लाभ हर वह व्यक्ति उठा सकता है,जो किसी भी क्षेत्र में अपना रोजगार करना चाहता हैं।इस योजना का मुख्य उदेष्य र्सिफ देश के युवाओं के रोजगार करने के लिए सक्ष्म बनाया जासके। इस योजना में सभी को सर्टिफिकेट दिया जाएगा जिसकी सहायता से वह किसी निजी व सरकारी विभाग में काम कर सकते है।

सस्था में पदस्थ अनिमेश ने बताया कि हमारे यहा अभी तक 120 विद्यार्थीे प्रषिक्षण प्राप्त कर चुके है। आगे भी प्रशिक्षण के लिए रजिस्ट्रशन किये जा रहे हैं। कार्यक्रम के अन्त में आदित्य अग्रवाल ने अभार व्यक्त करते हुए कहा की देश के प्रधान मंत्री ने युवाओं को कौशल विकाश योजना के माध्यम से देश सेवा करने का मौका प्रदान किया हैं। कर्यक्रम में मुख्य अथिति के तौर पर आशीष चटकले, मोहन काशिव ने भी प्रशिक्षणार्थियों को सम्बोधित किया ।

@तुषार सेन 

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com