Kejriwal begins roadshow, to file nominatनई दिल्ली – दिल्ली विधानसभा चुनाव दिलचस्प होता जा रहा है। नई दिल्ली विधानसभा सीट से नामांकन भरने निकले अरविंद केजरीवाल ने सड़कों पर जबरदस्त शक्ति प्रदर्शन से पहले वाल्मीकि सदन के मंदिर में पूजा कर राजनीतिक संकेत देने की भी कोशिश की। यह वही वाल्मीकि सदन है, जहां से पिछले साल 2 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की थी। इसी वाल्मीकि सदन में महात्मा गांधी ने खासा वक्त बिताया था।

वाल्मीकि मंदिर से जंतर-मंतर तक रोड शो शुरू करने से पहले केजरीवाल ने कहा, ‘दिल्ली की जनता कह रही है कि उन्हें 49 दिनों की सरकार वापस चाहिए। आज आप लोगों का उत्साह देखकर भरोसा हो गया कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने वाली है।’ वह 5 किलोमीटर के रोड शो के बाद 2 बजे के करीब नामांकन दाखिल करेंगे।

अरविंद के रोड में मनीष सिसोदिया, आशुतोष, संजय सिंह, पंजाब से पार्टी के सांसद भगवंत मान समेत कई नेता मौजूद हैं। ‘आप’ समर्थकों की हजारों की भीड़़ भी उनके साथ नजर आ रही है। इस दौरान केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी झूठ और अफवाह की मशीन है, इसलिए इससे बच करना रहने की जरूरत है।

केजरीवाल ने कहा कि जनता बदलाव चाहती है। हालांकि, केजरीवाल ने कांग्रेस से समर्थन की बात पर कोई जवाब नहीं दिया। इस दौरान, कुमार विश्वास की गैर मौजूदगी ने भी केजरीवाल के सामने सवाल खड़े कर दिए। इस पर केजरीवाल ने जवाब दिया कि उनकी पत्नी भी रोड शो में नहीं आ पाई हैं। हमेशा आप के सभी नेता एक-दूसरे से चिपके नहीं रह सकते। हालांकि, केजरीवाल के मां-पिता व दोनों बच्चे इस रोड शो में मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here