काले धन पर केजरीवाल का खुलासा , गिनाए 15 नाम - Tez News
Home > State > Delhi > काले धन पर केजरीवाल का खुलासा , गिनाए 15 नाम

काले धन पर केजरीवाल का खुलासा , गिनाए 15 नाम

 Kejriwal नई दिल्ली [ TNN ] केंद्र सरकार की ओर से सुप्रीम कोर्ट में काले धन पर दिए गए हलफनामे में तीन नामों का खुलासा किए जाने के बाद आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी 15 और नाम गिना दिए और दावा किया कि इन लोगों ने भी बड़ी मात्रा में काला धन जमा किया हुआ है।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल ने कहा कि मोदी सरकार इन लोगों को बचाना चाहती है इसलिए इन नामों पर पर्दा डाला जा रहा है। केजरीवाल ने जिन 15 नामों का खुलासा किया उनमें मुकेश अंबानी, अनिल अंबानी, कोकिलाबेन अंबानी, नरेश गोयल, संदीप टंडन और अनु टंडन का नाम शामिल है। केजरीवाल ने कहा, ‘दो साल पहले 9 नवंबर, 2012 को प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए ही इन नामों का खुलासा किया था। लेकिन, तब कांग्रेस पार्टी की सरकार ने इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की थी और अब बीजेपी की सरकार भी उसी राह पर चल पड़ी है।’

केजरीवाल ने मीडिया को दोनों सरकारों द्वारा इन15 लोगों को बचाने की वजह भी बताई। उन्होंने कहा, ‘पहले लोकसभा चुनाव और फिर हाल के हरियाणा एवं महाराष्ट्र के विधानसभा चुनावों में दोनों पार्टियों ने हजारों करोड़ रुपये खर्च किए। यह पैसे कहां से आए?’ आप संयोजक ने इशारों ही इशारों में यह जता दिया कि चुनावों में दोनों पार्टियों की फंडिंग उन्हीं लोगों ने की, जिनके नाम वह (केजरीवाल) गिनवा रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा कि कुछ दिनों पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बड़े औद्योगिक समूह के अस्पताल का उद्घाटन किया था। इससे इनकम टैक्स डिपार्टमेंट समेत सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को सीधा संदेश गया कि इन्हें (औद्योगिक समूह के मालिक को) नहीं छूना है। केजरीवाल का इशारा मुकेश अंबानी की ओर था। प्रधानमंत्री मुंबई में अंबानी समूह की ओर से आयोजित समारोह के मुख्य अतिथि थे, जिसमें अमिताभ बच्चन, सचिन तेंडुलकर समेत फिल्म और खेल जगत की कई हस्तियां शामिल हुई थीं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा कि पीएम ने जिन 9 प्रभावशाली लोगों को स्वच्छता अभियान का ब्रैंड ऐंबैस्डर बनाया, उनके खिलाफ कोई एंजेसी कार्रवाई करने से पहले सौ बार सोचेगी। उन्होंने कहा कि पीएम जिन लोगों से अपनी निकटता जाहिर करेंगे उनके खिलाफ कार्रवाई किए जाने की उम्मीद नहीं की जा सकती है।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com