Home > State > Delhi > सबरीमाला मंदिर में जारी है विरोध प्रदर्शन, एक बुजुर्ग महिला घायल

सबरीमाला मंदिर में जारी है विरोध प्रदर्शन, एक बुजुर्ग महिला घायल

नई दिल्ली: सबरीमाला मंदिर के द्वार सोमवार की शाम विशेष पूजा के लिए खोले गए थे। वहीं, सबरीमाला मंदिर में मंगलवार को एक महिला के जाने की खबर के बाद प्रदर्शन शुरू हो गए, जिसमें एक 52 वर्षीय महिला घायल हो गई थी। इस विरोध प्रदर्शन के दौरान एक कैमरापर्सन भी घायल हो गया। बता दें कि मंगलवार शाम को विशेष पूजा के बाद मंदिर के कपाट बंद कर दिए जाएंगे।

ये प्रदर्शन मंगलवार सुबह को शुरू हो गए जब खबर फैल गई कि 10-50 साल की उम्र के बाहर की कोई महिला मंदिर में जाने की कोशिश कर रही है, बाद में पता चला कि वो महिला 52 साल की थीं। इस प्रदर्शन के दौरान एक कैमरापर्सन भी घायल हो गया। बता दें कि धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक, इस मंदिर में 10 साल से कम और 50 साल से अधिक उम्र की महिलाओं को प्रवेश की इजाजत है। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इस मंदिर में सभी आयु वर्ग की महिलाओं को प्रवेश की अनुमति दे दी थी।

इसके बाद से ही मंदिर के बाहर श्रद्धालुओं द्वारा विरोध प्रदर्शन के कारण कोई भी महिला दर्शन करने नहीं पहुंच सकी है। केरल में मंदिर के आसपास सुरक्षा के भारी इंतजाम भी किए गए हैं और सोमवार को 2300 पुलिसबलों की मौजूदगी में मंदिर के कपाट विशेष पूजा के लिए खोले गए थे।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com