नाथूराम को मानने वालों से सीख नहीं लेगा केरल- सीएम विजयन - Tez News
Home > India News > नाथूराम को मानने वालों से सीख नहीं लेगा केरल- सीएम विजयन

नाथूराम को मानने वालों से सीख नहीं लेगा केरल- सीएम विजयन

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) द्वारा केरल में निकाली जा रही ‘जन रक्षा’ यात्रा पर राज्य के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने निशाना साधा है। विजयन ने कहा कि राज्य में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए बीजेपी द्वारा निकाली गई रैली ‘गीले पटाखे’ की तरह फुस्स हो जाएगी। इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, विजयन ने कहा कि भाजपा उनकी तरह राज्य में मजबूत नहीं बन पाएगी।

विजयन ने भाजपा पर केंद्र सरकार का इस्तेमाल करके राष्ट्र की धर्मनिरपेक्षता को खत्म करने का आरोप भी लगाया। केरल के सीएम ने आगे कहा कि राज्य को उन लोगों से सीखने की जरूरत नहीं है जो नाथूराम गोडसे को अपना भगवान मानते हैं। अगर वे हमें डराने की सोच रहे हैं तो हम डरने वालों में से नहीं हैं।

विजयन ने यह भी कहा कि उनके कार्यकर्ताओं की हत्याओं के पीछे संघ और बीजेपी के लोग हैं। इससे पहले ऐसा ही आरोप बीजेपी ने भी लगाया था। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ दोनों ऐसे दावे कर चुके हैं।

इसलिए निकाली जा रही यात्रा

भाजपा की जन रक्षा यात्रा वामपंथियों की बढ़ती हिंसक घटनाओं के खिलाफ है। बीजेपी की यह यात्रा ‘रिले रेस’ जैसी है। इसमें बीजेपी के बड़े नेता एक-एक कर राज्य के विभिन्न हिस्सों में घूम-घूमकर यात्रा को राज्य की राजधानी तिरुवनंतपुरम में समाप्त करेंगे।

यात्रा के दो दिन पूरे हो चुके हैं। पहले दिन अमित शाह ने रैली की थी। कन्नूर में शाह ने कहा था कि राज्य में संघ और बीजेपी के 120 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को मार दिया गया जिनकी सीधी जिम्मेदारी राज्य के सीएम पिनाराई विजयन की है। दूसरे दिन यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केरल पहुंचे थे। उन्होंने कहा था कि यह यात्रा केरल, पश्चिम बंगाल और त्रिपुरा की कम्यूनिस्ट सरकार को आईना दिखाने के लिए है।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com