Home > India > ‘दाऊद – खड़से कनेक्शन’ में अन्ना हजारे से हस्तक्षेप की मांग !

‘दाऊद – खड़से कनेक्शन’ में अन्ना हजारे से हस्तक्षेप की मांग !

Anna Hazareमुंबई- आम आदमी पार्टी की पूर्व नेता अंजलि दमानिया ने सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे से मुलाकात की और महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री एकनाथ खड़से के खिलाफ कार्रवाई के लिए उनके हस्तक्षेप की मांग की। खड़से कई विवादों में फंसे हुए हैं। खड़से के खिलाफ आरोपों से निपटाने के लिए फास्ट-ट्रैक अदालत की मांग को लेकर अंजलि से अनशन भी शुरू करेंगी।

अंजलि ने कहा कि अहमदनगर जिले के अपने रालेगण सिद्धी गांव में हजारे ने बैठक के दौरान उनसे कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखेंगे और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेद्र फड़णवीस से बात करेंगे। इस बीच भाजपा सूत्रों ने बताया कि खडसे के प्रति समर्थन जताते हुए जलगांव शहर से भाजपा के 15 नगर सेवकों ने धमकी दी कि अगर खडसे के खिलाफ कोई कार्रवाई की गई तो वह इस्तीफा दे देंगे।

गौरतलब है कि दाऊद कनेक्शन के कारण विवादों में घिरे बीजेपी के वरिष्ठ नेता एकनाथ खड़से पर पुणे के बिल्डर हेमंत गावांडे ने आरोप लगाया है कि 40 करोड़ की कीमत की जमीन को सिर्फ 3 करोड़ रुपए में खरीदी गई। बिल्डर का आरोप है कि यह जमीन खड़से की पत्नी मंदाकिनी और दामाद गिरीश चौधरी के नाम पर ली गई।

आरोप के मुताबिक, जिस जमीन को खड़से ने खरीदा है, उसका मालिकाना हक, अब्बास उकानी नाम के शख्स के पास है। बिल्डर का दावा है कि विवादित जमीन 25 साल पहले महाराष्ट्र डिवेलपमेंट कॉरपोरेशन (MIDC) को दे दी गई थी। बाद में उकानी ने जमीन को फिर से हासिल करना चाहता था। इसके लिए वह हाईकोर्ट भी गया, लेकिन आदलत से उसे राहत नहीं मिली। इसके बाद उकानी ने खड़से को 3 करोड़ रुपए में विवादित जमीन बेच दी।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com