Home > Latest News > VIDEO: लंदन में भारतीयों पर खालिस्तानी समर्थकों ने किया हमला

VIDEO: लंदन में भारतीयों पर खालिस्तानी समर्थकों ने किया हमला

नई दिल्ली: लंदन में भारतीय उच्चायोग के सामने खालिस्तान समर्थक लोगों ने शनिवार को वहां मौजूद ब्रिटिश भारतीयों पर हमले किए। इन खालिस्तानियों को कथित रूप से पाकिस्तानी खुफिया संस्था आईएसआई समर्थित बताया जा रहा है। स्कॉटलैंड यार्ड के मुताबिक, यूके में स्थित कश्मीरियों व खालिस्तानी संगठनों के भारत विरोधी नारे और उसके विरोध में मोदी समर्थन में लोगों द्वार लगाए जा रहे नारों के दौरान यह टकराव हुआ, जिसके बाद एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया।

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा जारी एक वीडियो में, सिख पगड़ी पहने कई लोग ‘नारा-ए-तकबीर’ और ‘अल्लाह-उ-अकबर’ नारे लगाते हुए लोगों की पिटाई करते दिखे। बता दें, खालिस्तान समर्थकों को पाकिस्तान की आईएसआई से समर्थन मिलता है।

बीते दिनों में पुलवामा आतंकी हमले को लेकर काफी फजीहत झेल रहा पाकिस्तान अब इन समर्थकों के जरिए भारतीयों पर हमले करा रहा है। पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

इस हमले को जैश-ए-मोहम्मद ने अंजाम दिया था। इसका सरगना मसूद अजहर पाकिस्तान में रहता है। इस हमले में पाकिस्तान की भूमिका को लेकर लंदन की सड़कों पर 16 फरवरी को भारतीयों ने बड़ा प्रदर्शन किया था। इस दौरान भारतीयों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए थे और पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। इस प्रदर्शन के 9 दिन बाद भारत ने पाकिस्तान पर एयरस्ट्राइक करके वहां आतंकियों के कैंपों को तबाह कर दिया था।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com