तेहरान – ईरान के सबसे बड़े नेता अयातुल्ला खमेनी ने युद्ध को लेेकर अमरीका को धमकी दी है। खमेेनी के भाषण का वीडियो जारी किया गया है जिसमें वे कहते हैं कि, हम युद्ध का न तो स्वागत करते हैं और न ही शुरूआत करते हैं। उन्हें जान लेना चाहिए कि कोई भी युद्ध शुरू हुआ तो जो इसमें हार घुसपैठिए और अपराधी अमरीका की होगी। गौरतलब है कि ईरान ने कुछ दिन पहले ही इजरायल को अगले 25 साल में मिटा देने की धमकी दी थी।

खमेनी के यूट्यूब पेज पर जारी इस वीडियो का टाइटल है,”अगर जंग हुई तो।” एक मिनट 43 सैकंड के वीडियो की शुुरूआत अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के एक बयान से होती है। इसमें ओबामा ईरान को बर्बाद करने की धमकी दे रहे हैं। इसके बाद व्हाइट हाउस दिखाया गया है और इसकी पृष्ठभूमि में खमेनी की आवाज है। जिसमें कहा गया है कि एक अमरीकी नेता का दावा है कि वह ईरान को तबाह कर सकता है। हमारे पुरखे इस तरह की धमकियों को घमंड कहते हैं। इसके बाद ईरान की फौजी ताकत दिखाई जाती है। इसमें ईरानी मिसाइलें अमरीकी युद्धपोतों को नष्ट करती दिखाई दे रही हैं।

वहीं आईएसआईएस ने भी 9/11 हमले की बरसी के मौके पर अमरीका को इसी तरह के हमले की धमकी दी है। इस बारे में एक वीडियो जारी किया गया है और दावा किया गया है कि वे अमरीका में घुस चुके हैं। 10 मिनट के वीडियो में जलते हुए वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के बाद ओसामा बिन लादेन की तस्वीर दिखाई गई है। आईएसआईएस ने धमकी दी है कि विस्फोटकों से भरी कारें और आत्मघाती हमलावर तबाही मचा देंगे। – एजेंसी 

WATCH: Iran Releases ISIS-Style Video, Vows to ‘Humiliate’ U.S. If War Breaks Out

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here