Home > India News > खंडवा : सेना की भर्ती रैली हुई शुरू, हजारों युवा पहुंचे

खंडवा : सेना की भर्ती रैली हुई शुरू, हजारों युवा पहुंचे

खंडवा : गुरुवार अल सुबह से सेना की भर्ती रैली शुरू हो गई। इसके लिए देर रात से भर्ती स्थल पर अभ्यर्थियों का प्रवेश शुरू हो गया था। एसपी ने अभ्यर्थियों को समझाइश भी दी। भर्ती के लिए इंदौर और उज्जैन संभाग के युवा यहां पहुंचे हैं।

सेना के अधिकारियों ने सबसे पहले सभी के दस्तावेजों और ऊंचाई की जांच की। इनमें से कुछ युवाओं को पूरे दस्तावेज नहीं होने की वजह से भर्ती प्रक्रिया से बाहर कर दिया गया।

इसके बाद युवाओं को अलग-अलग दलों में बांट दिया गया। 400 मीटर के चार राउंड लगाने के लिए दौड़ हुई। दौड़ पूरी नहीं करने वाले अभ्यर्थियों को बाहर कर दिया गया। इसके बाद मेडिकल परीक्षण किया गया।

इंदौर-उज्जैन से आए उम्मीदवार

इंदौर और उज्जैन संभाग से करीब 42 हजार अभ्यर्थी सेना भर्ती में शामिल होंगे। 8 दिनों तक शारीरिक और चिकित्सकीय परीक्षण की प्रक्रिया चलेगी।

5.45 मिनट का समय

अभ्यर्थी को गुरुगोविंद सिंह स्टेडियम में 1.6 किलोमीटर की दौड़ लगाना है। इसे 5 मिनट 45 सेकंड में पूरा करने पर ही चयन हो रहा है।

रात में बजे देशभक्ति के गीत

खंडवा बस स्टैंड से गुरु गोविंदसिंह स्टेडियम तक लगे लाऊड स्पीकर पर देशभक्ति गीत गूंजें। इनके माध्यम से ही उम्मीदवारों को दिशा-निर्देश दिए गए। सेना भर्ती में सैनिक, नर्सिंग, वेटनरी, लिपिक, स्टोर कीपर और ट्रेडमैन पद के लिए भर्ती हो रही है। खंडवा में केवल फिजिकल और मेडिकल टेस्ट हो रहा है। इसके बाद महू में लिखित परीक्षा होगी।

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com