Home > India News > खंडवा : बाल सखा आश्रम संचालक बच्चों को करता था प्रताड़ित, मामला दर्ज

खंडवा : बाल सखा आश्रम संचालक बच्चों को करता था प्रताड़ित, मामला दर्ज

खंडवा : खंडवा के बाल सखा आश्रम संचालक पर बच्चों को प्रताड़ित करने और उन्हें डराने धमकाने का मामला पुलिस ने दर्ज किया हैं।

मामला दर्ज होने के बाद से आश्रम संचालक फरार हैं। पुलिस ने आश्रम संचालक सहित तो अन्य महिला कर्मचारियों को भी आरोपी बनाया हैं।

आश्रम संचालक पर आरोप हैं की उन्होंने बालकल्याण समिति की बगैर अनुमति के 9 बच्चों को आश्रम में रखा था साथ ही वे उन्हें प्रताणित कर डरता धमकाता था। शिकायत मिलने के बाद मामले को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक की पहल पर मामला दर्ज किया गया।

खंडवा के रतागढ़ स्थित बाल सखा आश्रम के संचालक राजेश शुक्ला पर बाल अधिनियम सहित अन्य धाराओं में पुलिस ने मामला दर्ज किया हैं। पुलिस के अनुसार आश्रम संचालक राजेश शुक्ल ने बालकल्याण समिति की अनुमति के बिना 9 बच्चों को अपने आश्रम में रख रखा था।

इस मामले का खुलासा तब हुआ जब प्रशासन के अधिकारी जाँच करने जब बाल सखा आश्रम पहुंचे। अधिकारियो ने जब बच्चों से बात कि तो पता चला की यहाँ बिना अनुमति के 9 बच्चे रह रहे हैं।

इन बच्चों को आश्रम संचालक राजेश शुक्ला खाना भी नहीं देता था। इतना ही नहीं इन बच्चों को आश्रम संचालक डराता भी था ताकि कोई उसकी इस काली करतूतों की शिकायत ना कर दे।

पुलिस ने जाँच कर अब आश्रम संचालक राजेश शुक्ला सहित दो अन्य महिला कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया हैं।

इधर बालकल्याण समिति के अध्यक्ष अशोक मिश्रा का कहना हैं कि बाल सखा आश्रम को संचालित करने वाली संस्था आस्था वेलफेयर के कार्यों में अनियमिता की शिकायत लंबे समय से मिल रही थी।

जब हमने जाँच कर इसकी रिपोर्ट प्रशासन के अधिकारियों को दी जिस पर संज्ञान लेते हुए जब आश्रम को बंद कर गहनता से निरीक्षण किया तो पाया कि बाल सखा आश्रम के संचालक बच्चों के साथ कुरुरता से व्यवहार करते थे।

उन्हें खाना नहीं देना, और उन्हें मिलने वाली सुविधाओं से भी उन्हें वंचित रखा जाता था। मिश्रा ने बताया की बच्चे जब तक उस आश्रम में थे तब तक इतने डरे हुए थे की संचालक में खिलाफ बोल ही नहीं पाते थे। पर जब बच्चे हमारे संरक्षण में आये तो उन्होंने खुल कर अपनी बात रखी। तब सी डब्ल्यू सी ने एक रिपोर्ट बना कर प्रशासन को सौंपी जिस पर अब आश्रम संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया हैं।

मिश्रा ने कहा की जाँच के दौरान 19 बच्चे आश्रम में मिले जिसमें से 9 बच्चे अवैधानिक तरीके से आश्रम में रखें गए थे।

मामला दर्ज होने के बाद से आश्रम संचालक राजेश शुक्ला फरार हो गया जिसकी तलाश में पुलिस की टीम अब उसके ठिकानों पर छपामार कार्यवाही कर सकती हैं।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com