Home > India News > खंडवा: कलेक्टर की अनोखी दही हांडी, मटकी के फुटने पर निकला देश के विकास का फार्मूला 

खंडवा: कलेक्टर की अनोखी दही हांडी, मटकी के फुटने पर निकला देश के विकास का फार्मूला 

खंडवा – पुरे देश में कृष्ण जन्माष्टमी की धूम है, वही मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में आज जन्माष्टमी के मौके पर एक ऐसी अनोखी हांडी फोड़ी गई जिसमे से दही नहीं निकला, बल्कि उसमें निकला वो था वोटरों का अधिकार और सही वोटिंग करने से चुनी गई सरकार से होने वाले विकास का फार्मूला।

दरअसल आज खंडवा जिला प्रशासन ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए एक अनोखी हांडी फोड़ आयोजित की गई जिसमे भारी भीड़ के बीच आँखों पर पट्टी बांधकर यहाँ हांडी फोड़ी गई। हांडी फोड़ी प्रतियोगिता में भाग लेने लिए पहले वोटिंग से जुड़े सवाल का सही जवाब देना था। हांडी पर लिखा था बहकावा, लालच और वादे जिसे फोड़ा गया। हांडी फोड़ने पर उसमे से प्रिंटेड स्लीप निकली जिसमे लिखा था उन्नत सड़कें ,शुद्ध वातावरण ,24घंटे बिजली ,डिजिटल इंडिया , शुद्ध पानी और देश का विकास। दरअसल जिला कलेक्टर युवा मतदाताओ को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए यह अभियान चला रहे है जिससे आगामी विधान सभा चुनाव में ज्यादा से ज्यदा लोग मतदान करे इसी साल के अंत में मध्य प्रदेश में चुनाव है। खंडवा कलेक्टर विशेष गणपाले इस से पहले भी मेमे के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने के लिए चर्चाओं में रहे हैं। प्रतिभागियों को एक रूपये का नगद इनाम भी दिया गया। उपस्तिथ लोगों को मतदान करने की शपथ भी दिलाई गई।

कलेक्टर खंडवा विशेष गणपाले बताया कि मतदाताओं को जागरूक करने उद्देश्य से विभिन्न तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा हैं। मेमे प्रतियोगिता ,चित्रकला , मटकी फोड़ , सहित अन्य प्रतियोगिताओं आयोजन किया रहा हैं ताकि हर वर्ग का मतदाता अपने मताधिकार के लिए जागरूक हो कर सही मतदान करें।

रिपोर्ट @ जमील चौहान

 

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com