खंडवा : खंडवा जिले के लिए अच्छी खबर है। यहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार कमी आ रही है। प्रदेश में कोरोना संक्रमित के रिकवरी रेट में खंडवा टॉप पर आ गया है। Khandwa जिले में अब तक मिले 287 संक्रमितों में से 262 यानी 91%.फीसदी स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो गए। ऐसा ही रहा तो जिला संक्रमण की चपेट से जल्द ही मुक्त हो सकता है।

सोमवार तक मिली कोरोना की रिपोर्ट के मुताबिक जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में 9, इंदौर और भोपाल में दो-दो कुल 13 मरीज इलाज करा रहे हैं। जिले में एक्टिव केस की संख्या 13 यानी 4.54 फीसदी है।

वहीं अब तक हुई 17 संक्रमितों की मौत का आंकड़ा कुल संख्या का 5.94 प्रतिशत है। इसका प्रमुख कारण खंडवा मेडिकल कॉलेज से 24 घंटे के भीतर आ रही जांच रिपोर्ट है। जिससे मरीजों का समय पर इलाज शुरू हो जा रहा है। इससे पहले कोरोना सैंपल की जांच रिपोर्ट इंदौर-भोपाल से 8 से 10 दिन में आती थी।

एक नज़र प्रदेश के शहरों के रिकवरी रेट पर
-खण्डवा 91% – भोपाल में 70.86- इंदौर में 73.57% उज्जैन 82.20 और बुरहानुपर में 88.23 फीसदी मरीज ठीक हुए।

जिला अस्पताल के जिला महामारी विशेषज्ञ डॉ.योगेश शर्मा ने तेज़न्यूज़ को बताया की संक्रमितों के रिकवरी में खंडवा में प्रदेश में टॉप पर है। कोरोना पॉजिटिव संक्रमित मरीजों के रिकवरी के मामले में खंडवा जिला टॉप पर है।

अबतक मिले 287 में 262 अर्थात 91% फीसदी मरीज स्वस्थ हुए। अगर ऐसी सावधानियां बरती तो जिला संक्रमण की चपेट से मुक्त होकर ग्रीन जोन में आ जाएगा। खंडवा में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज 8 अप्रैल को मिला था। ओर सबसे पहले 20 अप्रैल को 8 पॉजिटिव मरीजों को स्वस्थ होने पर अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था। file pic

रिपोर्ट – इमरान खान