खंडवा साहब! मैंने अपनी पत्नी को मार डाला है, आप आ जाओ। फोन पर आई इस आवाज ने मंगलवार को पुलिस के होश उड़ा दिए। पत्नी रक्षा की हत्या कर आरोपित पति संजय ने डायल 100 पुलिस को सूचना दी। उसके बताए गए स्थान पर पुलिस जब पहुंची तो खेत में महिला का रक्तरंजित शव पड़ा हुआ मिला। शव से कु छ ही दूरी पर पति संजय बैठा हुआ था। वहीं महिला की सास मधुबाई बेसुध बैठी थी। उसके सामने ही बेटे ने बहू को मौत के घाट उतारा दिया था। बहू को बचाने के लिए वह उसके आगे हाथ जोड़ती रही लेकि न वह नहीं माना। करीब छह से सात वार उसने गले पर कि ए। पुलिस ने दराती जब्त कर उसे गिरफ्तार कि या है।

मंगलवार को ग्राम फे फरी सरकार में सनसनी खेज हत्या के मामले से पुलिस सकते में आ गई। दोपहर में करीब 3ः30 बजे डायल 100 पुलिस को संजय पिता करण सिंह (25) ने फोन कर कहा कि उसने अपनी पत्नी रक्षा (23) की हत्या कर दी है। आशापुर चौकी से एएसआई वीरेंद्र बिसेन डायल 100 के साथ आरक्षक ब्रजराज और अन्य पुलिसकर्मियो को लेकर संजय के बताए गए स्थान पर पहुंचे।

संजय ने बताया था कि गांव के पास एक खेत में उसने पत्नी को मारा है। खेत में पुलिस को महिला का शव पड़ा हुआ मिला। शव के पास उसकी सास मधुबाई बहवास सी होकर बिलख रखी थी। उसे कु छ ग्रामीण दिलासा देने में लगे रहे। वहीं पत्नी के शव से कु छ ही दूरी पर संजय बैठा हुआ था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

इस दौरान उसने पुलिसकर्मियों को बताया कि पत्नी से परेशान हो गया था। वह आए दिन उससे विवाद कि या करती थी। जहर खाने की धमकी दे रही थी। मंगलवार को वह पत्नी व मां के साथ खेत में चने काटने आया था। यहां पति-पत्नी के बीच विवाद हो गया। इसके बाद संजय ने रक्षा का दराती से गला रेत दिया। हत्या की सूचना मिलते ही खंडवा से पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदयाल सिंह घटनास्थल पर पहुंचे। घटनास्थल का जायजा लेने के बाद आरोपित संजय से पूछताछ की। एफएसल अधिकारी विकास मुजाल्दे के साथ घटनास्थल का जायजा लिया है।

खेत में विवाद के दौरान संजय की मां मधुबाई भी मौजूद थी। मधुबाई ने बहू रक्षा को दराती मारते हुए देख संजय का हाथ पकड़ लिया था लेकि न उसने मां के हाथ को झटक दिया। मधुबाई लगातार बहू को बचाने का प्रयास करती रही लेकि न उसका बेटा संजय नहीं माना। उसने पत्नी रक्षा के गले पर छह से सात बार वार कि ए। उसकी मौत हो जाने के बाद ही वह रुका। इसके बाद वह शव से कु छ दूर जाकर बैठा रहा। बहू की हत्या से आहत सास मधुबाई बेसुध हो गई। इसके चलते पुलिस उसके बयान दर्ज नहीं कर पाई है।

संजय और रक्षा की शादी वर्ष 2017 में हुई थी। संजय की एक डेढ़ साल की बेटी है। पुलिस द्वारा की जा रही जांच में अभी तक यह बात सामने आई है कि संजय अपनी पत्नी रक्षा पर चरित्र शंका करता था। इस वजह से अक्सर पति-पत्नी में विवाद होते रहते थे। यह बात सास मधुबाई को भी पता थी। कई बार सास ने संजय को समझाने की कोशिश भी की।

– आरोपित संजय ने पत्नी रक्षा की हत्या कर पुलिस को सूचना दी थी। संजय को गिरफ्तार कि या गया है। उस पर हत्या का के स दर्ज कि या जा रहा है। – डॉ. शिवदयाल सिंह, पुलिस अधीक्षक