खंडवा: एटीएम कार्ड का क्लोन बना कर ऑनलाइन लूट करने वाले गिरफ्तार

खंडवा: क्या आप के बैंक अकाउंट से पैसे ऑटोमेटिक कट रहे हैं ? …. अगर आप का जवाब हां हैं तो हो जाएये सावधान। क्यों की आप के एटीएम कार्ड का कोई क्लोन बना रहा हैं। हो सकता हैं आप भी ऐसी ही कोई घटना के शिकार हो। ऐसा ही एक मामला खंडवा में सामने आया हैं जहां शातिर लुटेरों ने एटीएम का क्लोन बना कर ऑनलाइन लूट की घटना को अंजाम दिया हैं। लेकिन उनकी एक गलती ने शातिर लुटेरों को सलाखों के पीछे पंहुचा दिया।

मध्य प्रदेश के खंडवा में पुलिस ने ऑनलाइन ठगी करने वाले बदमशों को गिरफ्त में लिया हैं। ये शातिर बदमाश हेंडलूम सेल की आड़ में ठगी का कारोबार करते थे। इन बदमाशों ने एटीएम का क्लोन बना कर अब तक करोड़ो रूपये जमा कर लिए। खंडवा पुलिस अधीक्षक डॉ शिवदयाल सिंह ने बताया कि लम्बे समय से एटीएम से पैसे निकले जाने की शिकायत मिल रही थी जब बारीकी से इस मामले की पड़ताल कि तो पता चला की यूपी का रहने वाला आबिद अंसारी और भोपाल का कार्तिकेन इस मामले के मास्टरमांइड हैं।

आबिद प्रदेश और प्रदेश के बहार कई जगहों पर हेंडलूम की शेल लगा कर व्यपार करता था। यहाँ से सामान खरीदने वाले जब एटीएम से पेमेंट कर तो वह एटीएम स्किमिंग डिवाइस से एटीएम को स्वाइप कर उसका डाटा चुरा लेता था। वहीं कार्तिकेन इस डाटा को डिकोड कर नकली एटीएम बना कर अलग अलग जगहों की एटीएम मशीन से पैसे विड्रा कर लेता था। इन शातिर लुटेरों ने एटीएम का क्लोन बना कर अबतक करोडो रूपये का चुना लोगो को लगा चुके हैं। लुटे गए पैसे से भोपाल में एक शॉपनिंग मॉल, माकन और प्लाट तक खरीद लिए। पुलिस का मानना हैं कि इस काम में जरूर कोई बैंक अधिकारी भी शामिल होगा।

वहीं जब इस घटना की जानकारी उन लोगों को लगी जो इन शातिर लुटेरों का शिकार हुए तो वह सहम गए। अब ऑनलाइन लूट का शिकार हुई पीड़ितों का मानना हैं कि अब कही भी एटीएम स्वैप करने से पहले वह दस बार सोचेंगे की एटीएम स्वाइप कर खरीदारी करें या नहीं। पीड़िता का कहना हैं कि जब इतनी सुरक्षा के बाद ऐसे एटीएम का क्लोन बना कर ठगी हो रही है तो एटीएम रखने में भी सोचना पड़ेगा। अब देखना होगा की आरोपियों से और कितनी ऑनलाइन लूट बारदाताओ का खुलासा होता है।