Home > India News > खंडवा : गुस्साए किसानों ने सड़कों पर फेकी प्याज

खंडवा : गुस्साए किसानों ने सड़कों पर फेकी प्याज

 

खंडवा : प्याज के सही दाम नहीं मिलने पर एक बार फिर किसान सड़कों पर उतर आए हैं। खंडवा में प्याज के सही दाम नही मिलने पर गुस्साए किसानों ने सड़कों पर प्याज फेंक कर अपना विरोध प्रदर्शन किया।

किसानों ने कहा, व्यापारी मंडी में प्याज़ दो से तीन रुपए किलों खरीद रहे हैं। जबकि इतने कम दाम में लागत भी नही निकल रही है।

खंडवा के बावड़िया काजी गॉव में किसानों ने प्याज के दाम नहीं मिलने पर सड़कों पर फेंक दिया। प्याज 2-3 रुपए किलो में बिक रहा है, इससे किसानों को लागत मूल्य भी नहीं निकल पा रहा।

कुछ किसानों ने पशुओं को खाने के लिए अपने प्याज डाल दिए। किसानों का कहना है कि 8 मार्च को वे निगम के सामने प्रदर्शन करेंगे और मुफ्त में प्याज बाटेंगे।

यह पहली बार नहीं है जब मध्यप्रदेश में किसानों को ऐसा करना पड़ रहा है। पहले भी प्याज़ के सही दाम नही मिलने पर किसान सड़कों पर उत्तर चुके हैं।

बावडिया ग्राम के कई किसानों ने प्याज की फसल लगाई थी। लेकिन प्याज उखाड़ने की मजदूरी तक नहीं निकल पा रही है। प्याज़ में करीब एक लाख रुपए एकड़ की लागत आती है ओर मंडी में 70- 80 रुपए कट्टे में बिक रही है।

ऐसे में अब किसानों को सरकार से उम्मीद है कि वह उनका प्याज 12 रुपए में खरीद ले । किसान नेताओं का कहना है कि प्रदेश और केंद्र की सरकार आयात निर्यात नीति ठीक करें ताकि किसानों को उनकी फसल का ठीक-ठाक भाव मिल सके।

कलेक्टर ने भी अपने तौर पर मंडी के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि प्याज खरीदी में व्यापारियों पर नजर रखे ताकि उन्हें उचित दाम मिल सके।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com