Home > Hindu > खंडवा में बनेगा प्रदेश का पहला गौ अस्पताल, हिन्दू-मुस्लिम कर रहे मदद

खंडवा में बनेगा प्रदेश का पहला गौ अस्पताल, हिन्दू-मुस्लिम कर रहे मदद


खंडवा :देशभर में गाय के नाम पर सियासत की जा रही हैं। कोई गाय के नाम पर किसी की जान ले रहा हैं तो कोई गौ भक्ति जता कर अपने आप को महान साबित करने में लगा हैं। वहीं खंडवा में हिन्दू मुस्लिम मिलकर एक गौ अस्पताल का निर्माण करने वाले हैं। इस गौ अस्पताल के लिए 14 एकड़ जमीन खरीद ली गई हैं जिसका मॉडल भी बनकर तैयार हैं। इस गौ हॉस्पिटल को बनाने में अध्यात्म गोसेवा मिशन ट्रस्ट और खंडवा के मुस्लिम समाज कम लोग सहयोग करेंगे। इस गौ अस्पताल को हिन्दू मुस्लिम एकता के लिए एक प्रयास के तौर पर भी देखा जा रहा हैं।

खंडवा से लगभग 20 किलोमीटर दूर सिरसोद ग्राम में एक सर्व सुविधा युक्त गौ अस्पताल बनने जा रहा हैं। इस गौ अस्पताल में गौ मंदिर, विशाल गोशाला व अत्याधुनिक उपकरण से युक्त गौ अस्पताल, गौ एम्बुलेंस के मॉडल का खंडवा में अनावरण किया गया। खास बात यह कि खंडवा में बनने वाले इस गौ अस्पताल में मुस्लिम लोग भी सहयोगी होंगे।

अध्यात्म गोसेवा मिशन ट्रस्ट मथुरा के कथा वाचक पंकज शास्त्री ने कहा कि खंडवा में जब पिछली बार आये थे तब उनके मन में ये विचार था अब इस विचार को साकार करने का अवसर मिला हैं। गौ अस्पताल के लिए खंडवा के सिरसोद ग्राम में 14 एकड़ जमीन खरीद ली हैं जिसका मॉडल भी बन कर तैयर हैं। इस गौ अस्पताल में मुस्लिम समाज के लोग भी हमारा पूरी तरह सहयोग कर रहे हैं। कथा वाचक पंकज शास्त्री ने मुस्लिम समाज का आभार भी माना।

इधर मुस्लिम समाज के लोगों में भी गौ अस्पताल को लेकर उत्साह हैं। मुस्लिम समाज के लोगों का कहना हैं कि इस गौ अस्पताल के खुलने से हिन्दू मुस्लिम एकता के प्रयासों को बल मिलेगा। रुबाब पठान ने बताया की गौ अस्पताल को बनाने में मुस्लिम समाज पूरी तरह सहयोग करेगा। मुस्लिम समाज के प्रतिनिधि का कहना हैं कि ये काम सभी को जोड़ने वाला काम हैं अगर इसी तरह पंडित और मौलवी जोड़ जाए तो भारत फिर से सोने की चिडिय़ा बन जाएगा।
इस गौ अस्पताल को लेकर दावा किया जा रहा हैं की यह भारत का पहला आधुनिक गौ अस्पताल होगा। जहां हिन्दू मुस्लिम मिल कर गौ सेवा करेंगे।

अध्यात्म गोसेवा मिशन ट्रस्ट एवं भागवत समिति के तत्वावधान में आयोजित भागवत कथा के द्वितीय दिवस अध्यात्म गो मंदिर विशाल गोशाला व अत्याधुनिक उपकरण से युक्त गो अस्पताल के मॉडल का अनावरण करने हेतु मुख्य अतिथि के रूप में ऋषिकेश एम्स के डायरेक्टर पद्मश्री प्रोफेसर रविकांत, वरिष्ठ समाजसेवी एवं गौभक्त मथुरा से एसके शर्मा व दक्षिण भारत से हीरालाल चौधरी पधारे।

आरती पौथी पूजन कर परम पूज्य गोभक्त पंकज शास्त्री द्वारा कथा प्रारम्भ की गई। जानकारी देते हुए मीडिया प्रभारी नारायण बाहेती व सुनील जैन ने बताया कि कथा में बड़ी संख्या में मुस्लिमजनों ने उपस्थित होकर कथा का श्रवण किया व महाराजश्री का पुष्पहार से स्वागत किया। डा. वन्दना तैलंग मथुरा द्वारा गौमाता पर शास्त्रीय संगीत की प्रस्तुति दी।

विशेष अतिथि लालजी शास्त्री ने अपनी शुभकामनाएँ दी। मुस्लिम समाज बन्धुओं को गोशाला में सहयोग हेतु उज्ज्वल भविष्य की कामना की। समाजसेवी एसके शर्मा मथुरा ने अपनी शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि आज नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन पर अपनी ओर से शुभकामनाएँ देता हूं। भागवत कथा सुनने से मन पवित्र होता है। गौमाता के मंदिर निर्माण की सराहना करते हुए कहा कि गौमाता में तैतीस करोड़ देवी देवता का वास है। खण्डवा सौभाग्यशाली है जो गोशाला व गौमाता के अस्पताल की सौगात मिल रही है। रुआब पठान ने अपने शिक्षक जीवन में हिन्दू व मुस्लिम बच्चों को 32 वर्षो तक राष्ट्र प्रेम का पाठ पढ़ाया।

शास्त्री जी ने मुस्लिम समुदाय को कथा में आमंत्रण दिया उसके लिए धन्यवाद देता हूं। हमारे मोहम्मद साहब ने कहा कि गाय का दूध सबसे गुणकारी है। गाय का मांस नहीं खाना चाहिए। दूध से पानी को अलग नहीं किया जा सकता है, उसी प्रकार हिन्दू मुस्लिम का सम्बंध है। यदि देश में हिन्दू का नुकसान है तो देश का नुकसान है, यदि मुस्लिम का नुकसान है तो देश का नुकसान है। शास्त्री जी ने हिन्दू मुस्लिम की खाई को पाटने का काम किया है। यदि देश के पंडित और मौलाना इसी प्रकार हिन्दू मुस्लिम एकता के प्रयास करे तो हमारा देश सोने की चिडिय़ा बन जाएगा।

खण्डवा जिले के सभी मुस्लिम तन मन धन से सहयोग करेंगे। मुख्य अतिथि के रूप में ऋषिकेश एम्स के डायरेक्टर पद्मश्री रविकांत ने कहा कि शास्त्री जी द्वारा खण्डवा आने का अवसर प्रदान किया। मैं कैंसर सर्जन हूं, विज्ञान के अनुसार अधिक बीमारियां प्रोटीन की कमी से होता है। माताएं यदि बच्चों को प्रतिदिन गाय का दूध पिलाये तो अनेको बीमारियों से बचा जा सकता है। गाय से मिलने वाले उत्पाद बहु उपयोगी है। अशोक अग्रवाल ने कहा खण्डवा और आसपास के सभी जिलों में गोमाता को इलाज के अभाव में तड़पना नहीं पड़ेगा।

पण्डित शास्त्रीजी ने कहा प्रभु आपकी बहुत बड़ी कृपा है जो मुझे पीडि़त गौसेवा का अवसर प्रदान किया। यह कई वर्षो पूर्व गोमाता के अस्पताल का विचार था। खण्डवा से मेरा 19 वर्षो से नाता रहा है। पिछली भागवत में दादाजी की नगरी खण्डवा में पंकज मोदी की उपस्थिति में खण्डवा में गोशाला व गो अस्पताल बनाने का निर्णय लिया तब से ही लगातार इस योजना पर कार्य जारी रहा। अखिलेश गुप्ता ने गो मन्दिर निर्माण की विस्तृत जानकारी दी।
योगिता माहेश्वरी व रक्षा कुमार माहेश्वरी ने 1 लाख 11 हजार अध्यात्म गो मन्दिर हेतु देने की घोषणा की। अनावरण के पूर्व गौमाता व बछड़े का पूजन अतिथियों द्वारा किया गया। कथा में मुख्य यजमान हरिप्रकाश बंसल, घनश्यामदास शाह, रामस्वरूप बाहेती, नारायण बाहेती, सुनील जैन, ओमप्रकाश मित्तल, सुधीर दलाल, पण्डित मदनलाल दवे, पण्डित नवनीत, पं. तुषार दवेे, डा. जगदीश चौरे, अनिल बाहेती, गोपाल शर्मा, अखिलेश गुप्ता, विनोद अग्रवाल, किशनलाल अग्रवाल, मांगीलाल जांगिड़, नरेश जांगिड़, सन्दीप माहेश्वरी, रक्षा कुमार माहेश्वरी, वैशाली शास्त्री, वन्दना तैलंग आदि उपस्थित हुए। समिति अध्यक्ष गोवर्धन अग्रवाल, सचिव घनश्यामदास शाह, उपाध्यक्ष रामस्वरूप बाहेती ने धर्मप्रेमीजनों से इस विशेष श्रीमद भागवत कथा में पधारकर धर्म लाभ लेने का अनुरोध किया। योगिता माहेश्वरी ने सभी अतिथियों मुस्लिम भाइयों व श्रद्धालुओं का आभार माना।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com