वहीदा रहमान को किशोर कुमार सम्मान मुंबई में दिए जाने से किशोर प्रेमी नाराज़

खंडवा : राष्ट्रीय किशोर अलंकरण सम्मान 2018 मुंबई में फिल्मी कलाकार वहीदा रहमान को जाकर दिए जाने पर खंडवा के किशोर प्रेमियों ने अपना विरोध जताया। किशोर प्रेमियों का कहना है कि किशोर कुमार खंडवा में जन्मे उनकी अंतिम इच्छा अनुसार उन्हें खंडवा ही लाया गया था यही उनकी समाधि भी है तो फिर किशोर सम्मान भी खंडवा में ही दिया जाना चाहिए।

इसको लेकर आज किशोर प्रेमियों ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के नाम ज्ञापन कलेक्टर कार्यलय पहुच कर डिप्टी कलेक्टर को दिया । ज्ञापन के माध्यम इन्होंने मांग की है कि किशोर सम्मान तय करने वाली टीम ऐसे कलाकरों को ही चुने जो किशोर अलंकरण सम्मान खंडवा आकर ले सके।

किशोर प्रेमी सुनील जैन ने बताया की हरफन मौला कलाकर किशोर कुमार के नाम से किशोर अलंकरण सम्मान फिल्मी दुनिया से जुड़े लोगों को किशोर कुमार की पूर्ण तिथि पर हर प्रदेश सरकार हर साल खंडवा में आयोजन कर दिया जाते आए है पर सम्मान लेने वाले नही आ पाते है तो उन्हें उनके निवास पर पहुचकर देते है उसी का ये विरोध कर रहे है ।

आज भी प्रदेश की संस्क्रति मंत्री विजय लक्ष्मी साधौ ने मुम्बई पहुच कर फ़िल्म कलाकार वहीदा रहमान को दिया है । वहीदा रहमान किशोर अलंकरण सम्मान समारोह में अपनी बीमारी चलते नही आ पाई थी इसीलिए आज उनके निवास पर पहुच कर दिया गया ।
जिसके बाद किशोर प्रेमियों ने प्रदेश सरकार से आने वाले समय मे ऐसे ही कलाकरो को दिए जाने की मांग को जो खंडवा आ के ये सम्मान ले सके।

डॉ. साधौ ने वहीदा जी को सम्मान-स्वरूप 2 लाख रुपये, शॉल-श्रीफल और प्रशस्ति-पट्टिका सौंपी

संस्कृति मंत्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ मुम्बई में सुप्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री वहीदा रहमान के निवास पर पहुँचीं और उन्हें मध्यप्रदेश शासन के राष्ट्रीय किशोर कुमार सम्मान से अलंकृत किया। डॉ. साधौ ने वहीदा जी को सम्मान-स्वरूप 2 लाख रुपये, शॉल-श्रीफल और प्रशस्ति-पट्टिका सौंपी। इस अवसर पर प्रमुख सचिव श्री पंकज राग भी उपस्थित थे।

सुप्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री वहीदा रहमान ने राष्ट्रीय किशोर कुमार सम्मान के लिये मध्यप्रदेश सरकार का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश का विशिष्ट वन्य-जीवन और हरियाली उन्हें बहुत पसंद है।