Home > India News > 5वां चरण: विवाद के बाद BJP विधायक विजय शाह के खिलाफ FIR, ये है पूरा मामला

5वां चरण: विवाद के बाद BJP विधायक विजय शाह के खिलाफ FIR, ये है पूरा मामला

खंडवा : हरसूद क्षेत्र में आज लोकसभा के पांचवे चरण का मतदान हो रहा हैं। मतदान की शुरुआत होते ही भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्त्ता अपने अपने नेताओं के साथ मतदान केंद्र पर पहुंचे जहां दोनों ही दलों के नेता और कार्यकर्त्ता आपस में भीड़ गए। दरअसल भाजपा से विधायक और पूर्व मंत्री ने विजय शाह अपनी पत्नी भावना शाह के साथ आशापुर मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे थे। उन्होंने वहां कहा कि मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार अब गिर जायगी जिस से कांग्रेस कार्यकर्त्ता नाराज हो गए।


गुस्साए कांग्रेस कार्यकर्त्ता और मंत्री विजय शाह के बीच तीखी बहस भी हुई जिसे भावना शाह ने बीचबचाव कर शांत करवाने की कोशिश की। विजय शाह के जाते ही एकबार फिर भाजपा कांग्रेस के कार्यकर्त्ता आमने सामने आगये। जिला प्रशासन ने तुरंत आशापुर मतदान केंद्र पर पुलिस की स्पेशल फ़ोर्स को तैनात कर स्थति को संभाला। इधर कांग्रेस ने मंत्री विजय शाह के खिलाफ आशापुर चौकी में मामला दर्ज करवाया। इस विवाद के बाद भाजपा विधायक विजय शाह भी अपनी तरफ से एफआईआर दर्ज कराने के लिए पुलिस थाने पहुंचे हैं।

बैतूल लोकसभा का विवादों से गहरा नाता रहा हैं। आज जब बैतूल लोकसभा में पांचवे चरण का मतदान शुरू हुआ तो एक बार फिर विवाद की स्थति बन गई। हरसूद के आशापुर मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री विजय शाह और कांग्रेस कार्यकर्त्ता आपस में भीड़ गए। बताया जा रहा हैं की विजय शाह ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को लेकर कोई आपत्तिजनक बात कही जिसके बाद कांग्रेस कार्यकर्त्ता और विजय शाह के बीच झड़प हो गई। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया की उन्हें विजय शाह ने अपशब्द कह कर जान से मरने की धमकी दी हैं जिसकी शिकायत उन्होंने पुलिस से कर मामला दर्ज करवाया हैं।

दरअसल ये विवाद तब से शुरू हुआ जब बैतूल लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में सभा करने पहुंचे मुख़्यमंत्री कमलनाथ की सभा के बहार विजय शाह ने मोदी मोदी के नारे लगा कर मुख्यमंत्री को चिढ़ाने की कोशिश की थी जिसपर कमलनाथ ने मंच से ही कह दिया था कि हरसूद क्षेत्र में गुंडागर्दी बहुत हो गई अब कमलनाथ गुंडागर्दी ख़त्म कर देंगे। तब से ही विजय शाह और कांग्रेस कार्यकताओं में अनबन चल रही हैं।

विवाद बढ़ता देख विजय शाह की पत्नी ने बीच बचाव कर विजय शाह को वहां से हटा लिया। अभी तक विजय शाह की और से कोई प्रतिक्रया नहीं आई। सूत्रों की माने तो अभी ये विवाद और बढ़ेगा। हालांकि विवाद के बाद जिला प्रशासन ने मतदान केंद्र पर स्पेशल फ़ोर्स तैनात कर सुरक्षा व्यवस्था और बढ़ा दी हैं। वहीं कांग्रेस नेता बसंत पवार की शिकातय पर पुलिस ने विजय शाह के खिलाफ जान से मारने का प्रकरण भी दर्ज कर लिया हैं। भाजपा विधायक विजय शाह की शिकायत पर कांग्रेस नेता बसंत पवार के खिलाफ 294,506 ,i p c एवम s c st एक्ट के तहत हरसूद थाने में मामला हुआ दर्ज

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com