खंडवा : मशहूर शायर मुनव्वर राना की बेटी सुमैया राना CAA के विरोध में बैठे लोगों के समर्थन में खंडवा पहुंची। पिछले 1 महीने से खंडवा में CAA के विरोध में लोग धरने पर बैठे हैं। इन्ही लोगों को संबोधित करने वह खंडवा पहुंची। उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए उन्होंने CAA और NRC के बारे में लोगों को एकजुट रहने और खुलकर मुखालफत करने की बातें कही। राणा ने कहा कि आने वाले समय में इस देश में बहुत बड़ी क्रांति आने वाली है और इस क्रांति के बाद हिंदुस्तान वही देश बनेगा जिसकी कल्पना गांधी नेहरू और अंबेडकर ने की थी। हम अपने मुल्क को बचाने के लिए सड़कों पर पर आ गए है। हम भी एक कदम पीछे नही हटेंगें।

सुमैया राणा ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि कुछ लोग भारत में हिंदू मुस्लिम झगड़ा करा कर देश को बांटना चाहते हैं। वह लोगों को देश की एकता अखंडता के पक्ष में एकजुट करना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि CAA पूरी तरह असंवैधानिक है और इस कानून के बहाने लोगों से उनका अधिकार छीनने की कोशिश की जा रही है। राणा ने उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के द्वारा उन पर दर्ज किए गए मामलों पर भी टिप्पणी करते हुए कहा कि यह उत्तर प्रदेश पुलिस की बेमानी कार्रवाई है जो न्यायालय में साबित नहीं हो पाएंगे। उन्होंने केरल के राज्यपाल पर भी निशाना साधा ओर कहा की उन्हें जो इनाम चाहिए था उन्हें वह मिल चुका है इसलिए वह भाजपा की बातें बोल रहे हैं।

सुमैया राणा ने कहा जो मुस्लिम नेता CAA कानून के समय राज्यसभा से गायब थे उनका भी विरोध किया जाएगा। उन्होंने कहा मैं बिहार जाकर ये ही बात करूंगी कि आपको ना हिंदू देखना है ना मुसलमान देखना है। देश को तोड़ने वाली ताकतों को हमें पीछे धकेल देना है। जो कुछ दिल्ली ने किया है मैं किसी पार्टी के फेवर में नहीं हूं लेकिन दिल्ली के लोगों ने दिल के साथ दिमाग का इस्तेमाल किया और यह दिखा दिया देश को तोड़ने वाली ताकत को हमें पीछे धकेल देना है । और अब यही सब बिहार में होने वाला है वहां पर जाकर खुले तौर पर कहा जाएगा।