आईआईएम में Gold की तरह चमका खण्डवा का पदमेश - Tez News
Home > India News > आईआईएम में Gold की तरह चमका खण्डवा का पदमेश

आईआईएम में Gold की तरह चमका खण्डवा का पदमेश

Khandwa Pdmesh gold medal in the IIMखण्डवा – इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट इन्दौर के सोलहवें दीक्षांत समारोह में खण्डवा के पदमेश मंडलोई को स्वर्णपदक से सम्मानित किया गया। आईआईएम के पोस्ट ग्रेज्युएट डिप्लोमा इन मैनेजमेंट फॉर एग्जीक्यूटिव कोर्स में सर्वाधिक अंक हासिल कर पदमेश ने प्रथम स्थान हासिल किया। पदमेश खण्डवा के सेवानिवृत शिक्षक  एम आर मंडलोई के पुत्र है और स्कूली दौर से वे हर परीक्षा में मेरिट में स्थान हासिल करते रहे है। उनकी इस बड़ी उपलब्धि से खण्डवा भी गौरवान्वित हुआ है। 
 
गत दिवस इंदौर आईआईएम के दीक्षांत समारोह में आईआईएम के इंदौर, मुंबई और युएई कैंपस के कुल 639 विद्यार्थियों को डिग्री प्रदान की गयी. इसमें सबसे महत्वपूर्ण स्थान पदमेश मंडलोई को मिला जिन्हे समारोह के मुख्य अतिथि, टाटा संस की एग्जीक्यूटिव कौंसिल के सदस्य डॉक्टर निर्मल्या कुमार ने  स्वर्ण पदक से सम्मानित किया। आईआईएम इंदौर सोसाइटी के चेयरमैन व आईसीआईसीआई बैंक के पूर्व सीईओ के वी कामत ने श्री मंडलोई को पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन मैनेजमेंट की डिग्री प्रदान की. इस मौके पर आईआईएम इंदौर के डायरेक्टर हृषिकेश कृष्णन भी उपस्थित थे। 
 
श्री मंडलोई वर्तमान में पुणे में एक मल्टीनेशनल कंपनी एन्सिस (ANSYS) में कार्यरत है।  पदमेश की स्कूली शिक्षा खण्डवा के ही सेंट जोसफ कान्वेंट स्कूल से हुई है और सन  1996 में में हायर सेकंडरी में प्रदेश की मेरिट सूचि में शामिल थे। वर्ष 2000  उन्होंने जबलपुर के गवर्मेंट इंजीनियरिंग कॉलेज से मेकेनिकल संकाय में यूनिवर्सिटी टॉप किया और वर्ष 2003 में आईआईटी मुंबई से एम टेक। वे इस दीक्षांत समारोह में अपनी पत्नी नम्रता के साथ शामिल हुए। पदमेश ख्यातनाम साहित्यकार, कलामर्मज्ञ नर्मदाप्रसाद उपाध्याय के दामाद है। उनकी इस बड़ी उपलब्धि पर शहर के गणमान्य नागरिकों ने बधाई प्रेषित की है। 
 
 
loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com