Home > India > किसी VIP की तरह इस शहर के लोगों को मिलेगी सुरक्षा

किसी VIP की तरह इस शहर के लोगों को मिलेगी सुरक्षा

खंडवा : अभी तक आपने जेम्स बॉन्ड की फिल्मे में सुरक्षा उपकरणों को देखा होगा लेकिन अब खंडवा पुलिस भी उसी तरह अत्याधुनिक सुरक्षा उपकरणों से सुसज्जित होगी। आए दिन हो रहे अपराधों पर लगाम लगाने और जनता को बेहतर सुरक्षा मुहैया करने के उद्देश्य से खंडवा पुलिस ने सुरक्षा के नए सज्जो सामान ख़रीदे है। खंडवा पुलिस अब ड्रोन कैमरा , बॉडी वर्म कैमरा और हेलमेट कैमरा जैसे ख़ुफ़िया कैमरों से अपराधी और शरारती तत्वो पर नजर रखेंगी।

नवगात अतरिक्त पुलिस अधीक्षक महेन्द्र तारणेकर ने बताया कि खंडवा की जनता को और अधिक सुरक्षा और अपराधियों पर लगाम कसने के लिए खंडवा पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर 2 ड्रोन कैमरे ,16 बॉडी वर्म कैमरे तथा 6 हेलमेट कैमरे ख़रीदे गए है। खंडवा को अतिसंवेदनशील माना जाता है ऐसे में यह सुरक्षा उपकरण खंडवा के चपेचपे पर नजर रखेंगे।

नहीं होगी गड़बड़ी
अपराध घटित होने के बाद या अपराधियों की धरपकड़ के समय पुलिस पर अभतर्त और दुर्व्हवहार के आरोप लगते है। साथ ही साक्ष जुटाते समय कैमरामेन इधर उधर होजाने से जो साक्ष छूट जाया करते थे अब इन कैमरों की मदद से उन्हें भी आसानी से इकठ्ठा किया जा सकता है। साथ ही पुलिस के साथ होने वाले दुर्व्हवहार पर भी नजर रखेंगी।

कमांडो की तरह दिखेंगे पुलिस जवान

अभीतक आपने सेना के कमांडो और सुरक्षा एजेंसियों के शरीर पर लगे कैमरे को देखा होगा। लेकिन अब आप खंडवा पुलिस के जवानों को भी पूरी तरह अत्याधुनिक संसाधनों से लेश देखा जा सकता है।

लाइव रिकॉडिंग होगी

अतरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री तारणेकर ने बताया कि सभी कैमरों से लाइव रिकॉडिंग होंगी। किसी भी स्पॉट से सीधे फुटेज कंट्रोल के पास पहुँचेगा जहा से तुरंत कार्यवाही करते हुए अपराधी को धरदबोचा जा सकेगा। श्री तांडेकर ने कहा कि इन कैमरों के आने से अब अपराधियों में ख़ौफ़ रहेगा जिससे अपराध नहीं घटित हो पायंगे।

खंडवा में पुलिस अधीक्षक रहे डॉ महेन्द्र सिंह सिकरवार ने भी खंडवा के प्रमुख चौहराहों पर अत्याधुनिक एच डी क्वलिटी के कैमरे लगवाए है। पुरे शहर में जिनसे सत्त नजर रखी जाती है। पुलिस टीम में शामिल इन नए कैमरों से अब पुलिस अधिक बेहतर तरीके से लोगों की सुरक्षा कर सकेगी।

रिपोर्ट @ टीम तेज़ 






Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com