खंडवा : जमातियों पर पुलिस का बड़ा बयान, कोरोना संक्रमित क्षेत्र पर पैनी नज़र

खंडवा : बुधवार रात खंडवा के लिए डरा देने वाली रात साबित हुई थी। बुधवार की रात को खंडवा में 5 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसमें से एक अन्य नागरिक सहित चार तबलीगी जमात के लोग शामिल हैं।

रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद शहर के संजय कॉलोनी और खड़कपुरा इलाके को कैंटोनमेंट एरिया घोषित कर सील कर दिया गया है। अब यहां पुलिस सतत निगरानी रखे हुए हैं। इस एरिया में ना किसी को आने की इजाजत है ना यहां से बाहर जाने की किसी को परमिशन है।

कैंटोनमेंट एरिया की निगरानी कर रहे पुलिसकर्मियों को भी पीपीई किट पहनाकर निगरानी की जा रही है। वहीं तब्लीगी जमात के लोगों पर उठ रहे सवालों पर पुलिस ने विराम लगते हुए कहा की पुलिस के पास उनके आने और जाने की पूरी जानकारी पहले से ही थी।

पांच कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद कैंटोनमेंट एरिया में पुलिस सख्ती के साथ निगरानी कर रही हैं। यहाँ तैनात पुलिसकर्मियों को पीपीई किट पहन कर ड्यूटी करने की हिदायत दी जा रही हैं।

पुलिस अधीक्षक का कहना हैं कि पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद इस क्षेत्र को कैंटोंमेंट एरिया घोषित कर दिया गया हैं। यहाँ आने जाने वाले लोगों को प्रतिबंधित कर दिया गया हैं। सभी पुलिसकर्मियों जो कैंटोंमेंट एरिया में ड्यूटी कर रहे है उन्हें पीपीई किट दिया गया हैं साथ ही हिदायत भी दी जा रही हैं कि अपनी पूरी सुरक्षा के साथ ही ड्यूटी करेंगे।

खंडवा में 5 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद अचानक हड़कंप मच गया था। इन पांच मरीजों में से 4 मरीज तब्लीगी जमात से ताल्लुक रखने वाले हैं। जमात के यह लोग कर्नाटक के बेलगाम और राजस्थान से खंडवा आए थे।

पुलिस प्रशासन का कहना है कि इन लोगों ने नियम अनुसार अपने आने की जानकारी पुलिस विभाग को दी थी। जैसे ही दिल्ली मरकज से कोरोना की खबर आई वैसे ही हम लोगों ने इनका भी स्वास्थ्य परीक्षण करवाया यह लोग सभी स्वास्थ्य पिछली बार हुए स्वास्थ्य परीक्षण में इनमें से 4 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद इन्हें आइसोलेट कर दिया गया। इनके अन्य साथियों की रिपोर्ट नेगेटिव है लेकिन उसके बाद भी इन्हें क्वारंटाइन करके रखा गया है।

वहीं एक अन्य मरीज के परिवार वालों की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई। जिसके चलते शहरवासियों ने राहत की सांस ली हालांकि अभी भी सभी को हिदायत दी गई है या अपने घरों में ही रहे घरों से कोई भी बाहर ना निकले।

खंडवा पुलिस अधीक्षक शिव दयाल सिंह ने लोगों से अपील की है कि सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी ना प्रेषित करें अगर कोई इस तरह से करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।