Home > India > खंडवा पुलिस अधीक्षक ने सिंधु को समर्पित किया ये भवन

खंडवा पुलिस अधीक्षक ने सिंधु को समर्पित किया ये भवन

teznews  खंडवा – रियो ओलिंपिक में भारतीय महिला खिलाड़ी पीवी सिंधु की सफलता के बाद खंडवा की लड़कियों को खेलों में बढ़ावा मिलने लगा है ।पुलिस अधीक्षक डॉ महेन्द्र सिंह सिकरवार ने महिला खिलाड़ियों के लिए पुलिस अधीक्षक ऑफिस के परिसर में ही एक बेडमिंटन प्रशिक्षण भवन बनाया है जिसे उन्होंने रियो ओलिंपिक में भारत के लिए सिल्वर मैडल जितने वाली महिला खिलाड़ी पीवी सिंधु को समर्पित किया है। यहाँ महिलाओं को बैडमिंटन का निशुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा। इससे महिला खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिलेगा।

खंडवा पुलिस अधीक्षक ने महिला सशक्तिकरण और बैडमिंटन में अपनी रूचि के चलते एक इंडोर स्टेडियम अपने ही ऑफिस परिसर में बनवाया है जिसे रियो ओलिंपिक में सिल्वर मैडल विजेता पीवी सिंधु का नाम दे उसे सिंधु को समर्पित किया है। यह इंडोर स्टेडियम जिलापंचायत के सहियोग से महिला खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने की लिया बनाया गया है। इस इंडोर स्टेडियम में महिलाओं के लिए बैडमिंटन का प्रशिक्षण पूरी तरह निशुल्क रहेगा। हालांकि यहाँ पुरुष खिलाडी भी प्रशिक्षण ले सकते है पर उन्हें उसके लिए शुल्क देना होगा।

पुलिस अधीक्षक डॉ. महेन्द्र सिंह सिकरवार ने बताया की जिस तरह एक महिला खिलाड़ी ने रियो ओलिंपिक में भारत का नाम किया है उस से वह एक प्रेरणा के रूप में हमारे सामने है इसीलिए इस भवन को उनके नाम समर्पित किया जा रहा है। आप को बतादें की खंडवा पुलिस अधीक्षक डॉ. महेन्द्र सिंह सिकरवार भी बैडमिंटन के अच्छे खिलाडी है।

पुलिस अधीक्षक श्री सिकरवार बैडमिंटन हॉल का उद्घाटन पीवी सिंधु से ही करना चाहते थे पर तारीख नहीं मिलने से अभी वह इस इंडोर स्टेडियम का औपचारिक उद्घाटन कर इसे शुरू कर देंगे बाद में इसका विधिवत उद्घाटन किया जायगा। आप को बता दें की खंडवा की महिला कलेक्टर श्रीमती स्वाति मीणा नायक भी लड़कियों को प्रोत्साहन देने के लिए बैडमिंटन कलेक्टर स्वाति मीणा नायक ने निमाड़ क्लब में खेलने की सुविधा निशुल्क की पहल की है ।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com