Home > Crime > दिल्ली: बड़े किडनी गिरोह का पर्दाफाश, 6 गिरफ्तार

दिल्ली: बड़े किडनी गिरोह का पर्दाफाश, 6 गिरफ्तार

kidney

नई दिल्ली- दिल्ली पुलिस ने एक बड़े किडनी रैकेट का पर्दाफाश किया है। दिल्ली के सरिता विहार थाने की पुलिस ने किडनी बेचने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है और करीब 6 लोगों को हिरासत में लिया गया है। ये लोग कथित तौर पर किडनी बेचने का काम करते थे। इस मामले में साउथ ईस्ट दिल्ली के एक बड़े अस्पताल की भूमिका भी बताई जा रही है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

बताया जा रहा है कि ईस्ट दिल्ली के अस्पताल के दो बड़े डॉक्टर भी इसमें शामिल हैं। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने IPC 120 B साजिश रचना, IPC 420 चीटिंग और गैर कानूनी तरीके से जिंदा इंसान के अंग निकालने के ऐक्ट 18,19, 20 का मामला दर्ज किया है। करीब 4 से 5 लाख में किडनी बेचने का आरोप है।

दिल्ली पुलिस के साउथ ईस्टर्न रेंज के जॉइंट सीपी के मुताबिक अपोलो अस्पताल की भूमिका भी इस रैकेट में हैं। अस्पताल के दो क्लिनिकल स्टाफ से पूछताछ चल रही है जिनकी जल्द गिरफ्तारी हो सकती है। अस्पताल के कुछ डॉक्टर भी रडार पर हैं।

हॉस्पिटल में ही किडनी निकालने का काम किया जाता था और लगाने का भी। ऐसा जांच में सामने आया है। 4 से 4 लाख में लोग अपनी कीडनी इस रैकेट को बेचते थे और बाद में वही किडनी ये गिरोह 20 से 25 लाख में आगे जिनको किडनी की जरूरत है उनको बेचता था।

दिल्ली: बड़े किडनी गिरोह का पर्दाफाश, 6 गिरफ्तार
Kidney trade racket busted; three middlemen, three donors arrested

Delhi, police, hospitals, doctors, kidney, East Delhi, Apollo Hospital, दिल्ली, पुलिस, अस्पताल, डॉक्टर, किडनी, ईस्ट दिल्ली, अपोलो अस्पताल

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com