kiran kejriwalनई दिल्ली – भारतीय जनता पार्टी की ओर से किरण बेदी को सीएम पद का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद केजरीवाल ने उन्हें बधाई दी और साथ ही सार्वजनिक बहस का न्यौता दिया। इसके बाद किरण बेदी ने अरविंद केजरीवाल की बहस की चुनौती को स्वीकार कर लिया है, लेकिन कहा कि वे बहस सदन में करेंगी। आप प्रमुख अरविंद के जरीवाल ने ट्वीट कर कहा था, “भाजपा सीएम उम्मीदवार बनने के लिए बधाई। मैं आपको सार्वजनिक बहस के लिए आमंत्रित करता हूं।”

बेदी ने इसका जवाब देते हुए केजरीवाल की चुनौती स्वीकार कर ली और कहा कि वे केवल सदन में ही बहस करेंगी। उन्होंने कहा, “मैं चुनौती को स्वीकार करती हूं। मैं उनके साथ सदन में बहस करूंगी। वे बहस में विश्वास रखते हैं और मैं काम करने में विश्वास रखती हूं।

इसके साथ ही केजरीवाल ने दूसरा ट्वीट किया, “किरण जी, मैं आपको ट्वीटर पर फोलो करता था और अब मुझे ब्लॉक कर दिया है। कृपया करके मुझे अनब्लॉक करें।”। जिसके जवाब में किरण बेदी ने कहा कि, “मैंने केजरीवाल को एक साल पहले ब्लॉक किया था, जब उन्होंने नकारात्मकता फैलानी शुरू की थी। मैंने उन्हें इसलिए ब्लॉक किया क्योंकि वे असंसदीय भाषा का इस्तेमाल कर रहे थे। मैं नहीं चाहती कि मेरे फोलोवर्स ऎसी भाषा का इस्तेमाल करें।”

गौरतलब है कि केजरीवाल ने साल 2013 में हुई दिल्ली विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस सीएम उम्मीदवार को सार्वजनिक बहस की चुनौती दी थी, जिसे दीक्षित ने स्वीक ार नहीं किया था। केजरीवाल ने नई दिल्ली विधानसभा सीट से ही चुनाव लड़ा था, जहां दीक्षित को बुरी तरह से हरा दिया था। इस बार भी केजरीवाल उसी सीट से चुनाव लड़ने वाले हैं। वहीं किरण बेदी को कृष्णानगर से पार्टी ने टिकट दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here