किरण ने लाजपत की प्रतिमा को पहनाया भाजपा का दुपट्टा

0
10

Kiran_bedi_statueनई दिल्ली – भारतीय जनता पार्टी की सीएम पद की उम्मीदवार किरण बेदी ने बुधवार को नामांकन भरने से पहले अपने रोड शो के दौरान स्वतंत्रता सेनानी लाला लाजपत राय की मूर्ती को भाजपा का दुपट्टा पहना दिया। पार्टी के चुनाव चिन्ह कमल के निशान वाले इस दुपट्टे के बेदी द्वारा पहनाए जाने के बाद विवाद पैदा हो गया है। बेदी रोड़ शो में अपने प्रशंसकों के साथ रोड शो में नामांकन भरने जा रही थी। तभी लाला लाजपत की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचीं। बेदी ने पहले अपने गले में पड़े पार्टी के निशान वाले दुपट्टे से मफलर से प्रतिमा का चेहरा पोंछा और फिर मूर्ती के गले में डाल दिया। जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया। केजरीवाल सहित कई पार्टियों ने बेद की इस हरकत की निंदा की है।

कांग्रेस ने बेदी पर निशाना साधते हुए कहा कि ऎसा करना शहीदों का अपमान है। कांग्रेस प्रवक्ता अफजल ने कहा कि भाजपा शुरूआत से ही आजादी की लड़ाई में योगदान देने वाले नेताओं को अपना बनाती रही है। साथ ही कहा कि भाजपा सीएम उम्मीदवार को ऎसा नहीं करना चाहिए था। वहीं आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने न कहा कि भाजपा कम से कम स्वतंत्रता सेनानियों को तो बख्श दे।

स्वतंत्रता सेनानी सभी पार्टियों के हैं। केजरीवाल के साथ ही आप नेता आशुतोष ने क हा कि आजादी की लड़ाई के वक्त वक्त आरएसएस नेता घरों में छिपे थे और आज वोट पाने के लिए भाजपा नेता ऎसी हरकतें कर रहे हैं। बेदी दिल्ली के लोगों को अपना एजेंडा बताने की बजाए इस प्रकार की हरकत कर लोगों का ध्यान बांट रही हैं। उन्हें बहस कर बताना चाहिए कि दिल्ली के लोगों के लिए उनकी योजना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here