'किस ऑफ लव' आपको मुश्किल में न डाल दें - Tez News
Home > Lifestyle > Health > ‘किस ऑफ लव’ आपको मुश्किल में न डाल दें

‘किस ऑफ लव’ आपको मुश्किल में न डाल दें

Kiss-of-Love‘किस ऑफ लव’ कैंपेन को लेकर हेल्थ विशेषज्ञों का कहना है कि अनजान शख्स से किस करना आपको मुश्किल में डाल सकता है। इस कैंपेन में शामिल होकर अनजान शख्स को किस करने पर उससे आप कई तरह के इन्फेक्शन के शिकार हो सकते हैं।

‘किस ऑफ लव’ दरअसल प्यार करने वालों द्वारा प्रोटेस्ट का अनोखा तरीका निकाला गया है। कुछ कट्टरपंथी संगठन खुलेआम प्यार का इजहार करने को लेकर हमेशा से विरोध करते रहे हैं। कई मामले आए है कि पार्कों या सार्वजनिक स्थानों पर किस करने को लेकर कुछ प्यार करने वालों को शर्मिंदा किया गया है। यहां तक उनकी पिटाई भी की गई। इसी वजह से बात आज यहां तक आ पहुंची कि सार्वजनिक रूप से किस कर प्यार का विरोध करने वालों का विरोध करेंगे।

हालांकि इसमें दूसरा पहलू भी है। नियम के मुताबिक सार्वजनिक स्थानों पर एक दूसरे को लिप्स टु लिप्स किस नहीं कर सकते। इस वजह से कपल्स को भी इस बात का ध्यान रखना चाहिए। हालांकि, अगर कोई ऐसा करता भी है तो उसे किसी संस्था या व्यक्ति द्वारा सार्वजनिक रूप से अपमानित करना भी कानून का उल्लंघन है।

दिल्ली में किस ऑफ लव का आयोजन शाम को करने की योजना है। इसमें कपल्स के अलावा बहुत से ऐसे लोग भी आ सकते हैं जो अनजान को किस कर इस कैंपेन में शामिल हो सकते हैं। ऐसे में स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है।

जनरल फिजिशन डॉक्टर अनिल बंसल का कहना है कि ऐसे लोग जो टीबी, स्किन की बीमारी, किसी तरह की छूत की बीमारी या किसी भी तरह की संक्रमण की बीमारी से पीड़ित हैं, उन्हें इस कैंपेन में खुद से शामिल नहीं होना चाहिए। किस करने से ये बीमारियां दूसरे में ट्रांसफर हो सकती है। हालांकि इसमें एचआईवी जैसे संक्रमण का डर नहीं है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com