Home > Business > Xiaomi लॉन्च करेगी 108 Megapixel Rear Camera वाला स्मार्टफोन

Xiaomi लॉन्च करेगी 108 Megapixel Rear Camera वाला स्मार्टफोन


लॉन्च करेगी 108 Megapixel Rear Camera वाला स्मार्टफोन, जानिए कैसा होगा

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी जल्द ही 108 Megapixel Rear Camera टेक मार्केट में उतारने की तैयारी कर रही है।
कंपनी ने अपने इस खास फोन के लिए सैमसंग से हाथ मिलाया है। आपको याद होगा कि साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग ने अगस्त में ही 108 मेगापिक्सल ISOCELL Bright HMX सेंसर को लॉन्च किया था। इस सेंसर को इस्तेमाल करने शाओमी पहली कंपनी बन जाएगी। 108 मेगापिक्सल कैमरा वाले स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशन्स को लेकर कोई खुलासा नहीं हुआ है लेकिन स्मार्टफोन को लेकर कुछ खबरें सामने आई हैं।

XDA Developers की एक रिपोर्ट के मुताबिक MIUI GAllery App पर स्मार्टफोन से जुड़ी कुछ जानकारियां मिली है। जिससे पता चला है कि कंपनी इस तरह के 1 नहीं बल्कि चार फोन पेश करेगी। MIUI GAllery App के पास 108 मेगापिक्सल कैमरा वाले स्मार्टफोन की तस्वीरों को फुल रेजॉलूशन में देखने के लिए ऐडेड सपॉर्ट भी दिया गया है।

शाओमी ने MIUI GAllery App पर इन स्मार्टफोन्स को कोडनेम के साथ लिस्ट किया है। ये कोड हैं ‘tucana’, ‘draco’, ‘umi’ और ‘cmi’। जानकारी के मुताबिक शाओमी अपनी सबब्रांड रेडमी के तहत भी इन स्मार्टफोन्स को लॉन्च कर सकती है। एक्सडीए डिवेलपर्स के मुताबिक इन चारों में से कोई भी डिवाइस Mi MIX 4 नहीं होगा।

इन डिवाइसेस में 108 मेगापिक्सल की तस्वीरें कैप्चर करने की क्षमता होगी और साथ ही ISOCELL Bright HMX सेंसर 30 फ्रेम प्रति सेकेंड पर 6K (6016×3384 पिक्सल) की वीडियो रिकॉर्ड करने में भी सक्षम हो सकते हैं। जानकारी हो कि सैमसंग भी अपने अपकमिंग स्मार्टफोन गैलेक्सी A91 में इस सेंसर को फीचर कर सकता है।

हालांकि कंपनी की तरफ से इसकी लॉन्चिंग को लेकर कोई भी ऑफिशियली बयान सामने नहीं आया है लेकिन जिस तरह से शाओमी एक के बाद एक स्मार्टफोन्स लॉन्च कर रहा है। उम्मीद है कि इस साल के अंत तक 108 मेगापिक्सल रियर कैमरा वाले स्मार्टफोन्स को भी लॉन्च कर दिया जाए।

गौरतलब है कि इन दिनों हर स्मार्टफोन मेकर कंपनी अपने कैमरा को लेकर नए नए एक्सपैरिमेंट्स कर रही हैं। स्लाडर कैमरा और पॉप-अप कैमरा सेटअप इसके कुछ उदाहरण हैं। वहीं, स्मार्टफोन्स के कैमरा सेंसर्स में काफी बदलाव पाया गया है।

शाओमी ने रेडमी के तहत पिछले हफ्ते Redmi Note 8 Pro को 64 मेगापिक्सल रियर कैमरा के साथ पेश किया था वहीं रियलमी ने भी Realme XT में 64MP सेंसर दिया था। लेकिन अब लग रहा है स्मार्टफोन कंपनियां 108MP पर फोकस करेंगी।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com