Home > India > पोल डांस करने वाले शिक्षा मंत्री के वायरल विडियो का सच

पोल डांस करने वाले शिक्षा मंत्री के वायरल विडियो का सच

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो के जरिए मध्य प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था का मजाक उड़ाया जा रहा है। वायरल वीडियो में मंत्री जी भरी सभा में पोल डांस करते दिख रहे हैं।

सोशल मीडिया पर दावा है कि पोल डांस करने वाले ये बीजेपी के मंत्री हैं जिनके कंधों पर मध्य प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी है लेकिन हकीकत कुछ और ही है वायरल हो रहा वीडियो तो सही है, लेकिन मध्य प्रदेश के शिक्षा मंत्री कुवंर विजय शाह का नहीं बल्कि गया से जेडीयू विधायक अभय कुशवाहा का है।

वीडियो को लेकर क्या दावा कर रहे हैं लोग?

सोशल मीडिया पर दावा है कि वायरल वीडियो में भारतीय जनता पार्टी के होनहार मध्यप्रदेश के शिक्षा मंत्री कुंवर विजय शाह हैं।

क्या है पोल डांस करने वाले शिक्षा मंत्री का सच?

इस सवाल के साथ जब वीडियो की तलाश शुरू की तो पता चला कि वीडियो अक्टूबर 2015 का है। ABP न्यूज़ के अनुसार दो साल पुराना ये वीडियो बिहार के गया से जेडीयू के विधायक चुने गए अभय कुशवाहा का है। 30 सितंबर 2015 को बनाया गया ये वीडियो किसी शादी के कार्यक्रम का है, जहां विधायक साहब सब कुछ भूल पोल डांस में लीन हो गए थे।

यानि वायरल हो रहा वीडियो तो सही है, लेकिन मध्य प्रदेश के शिक्षा मंत्री कुवंर विजय शाह का नहीं बल्कि गया से जेडीयू विधायक अभय कुशवाहा का है।

18 से अधिक  गिरफ्तार

इधर मध्य प्रदेश के शिक्षा मंत्री कुवंर विजय शाह ने वायरल हो रहे वीडियो को लेकर साइबर सेल में शिकायत दर्ज करवाई हैं। जिसके चलते अभी तक लगभग 18 से अधिक लोगों को मध्यप्रदेश पुलिस गिरफ्तार किया हैं।

प्रदेश में 2 हजार से ज्यादा गिरफ्तार होंगे – विजय शाह

स्कूल शिक्षा मंत्री विजय शाह शुक्रवार को राष्ट्रीय किशोर कुमार अलंकरण समारोह में शामिल होने खंडवा पहुंचे वहा उन्होंने पत्रकारों से चर्चा में कहा उनके नाम से पिछले दिनो वाट्सएप पर जारी फेक वीडियो के मामले में प्रदेश में 2 हजार से ज्यादा गिरफ्तार होंगे।

रहे सावधान

सोशल मीडिया में आए दिन कोई न कोई विवादित मैसेज या वीडियो प्रसारित होते रहते है। बिना पुष्ठी किये इन्हें किसी अन्य को भेजना अपराध के दायरे में आता है। इस लिए इस तरह के मैसेज भेजने वाले के खिलफ तुरंत पुलिस में शिकायत दर्ज कराए। अन्यथा आप भी मुस्किल में पड़ सकते हैं।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com