Home > Sports > Cricket > कोहली खुद चुन लें अपना कोच- गावस्कर

कोहली खुद चुन लें अपना कोच- गावस्कर

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले के अचानक अपने पद से इस्तीफा देने के बाद विराट कोहली सभी के निशाने पर आ गए हैं। देश ही नहीं बल्कि विदेशों के भी पूर्व क्रिकेटरों ने कुंबले के इस निर्णय पर असंतोष और नाखुशी प्रकट की है।

इसी कड़ी में पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कोहली पर सीधा हमला करते हुए कहा है कि कप्तान की पसंद और नापसंद इतनी महत्वपूर्ण है तो कोहली खुद ही कोच चुन लें। एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में गावस्कर बोले कि अगल कप्तान की पसंद से ही कोच चुना जाना है तो फिर सलाहकार समिति की क्या जरूरत है।

इससे पहले गावस्कर ने कहा कहा था कि कुंबले एक कड़े कोच थे लेकिन टीम इंडिया के कुछ लोगों को यह बात अच्छी नहीं लगी, क्योंकि उन्हें कोई ऐसा कोच चाहिए था, जो उन्हें ट्रेनिंग के लिए न कहकर शॉपिंग और घूमने की इजाजत दे दे।

वहीं पूर्व कप्तान बिशनसिंह बेदी ने कुंबले के समर्थन में कई ट्वीट किए और कहा- मैं इस निर्णय से ज्यादा हैरान नहीं हूं, क्योंकि अपने सम्मान से प्यार करने वाला व्यक्ति इस माहौल में वैसे भी काम नहीं कर सकता।

कृष्णामाचारी श्रीकांत ने लिखा- मैं इस खबर को सुनकर दुखी हूं कि आपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मैं आपको और परिवार को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

इंग्लिश क्रिकेटर माइकल वॉन ने लिखा- भारतीय टीम ने एक महान इंसान को गंवा दिया हैं। मैं उम्मीद करूंगा कि वह किसी भूमिका में बने रहें, लेकिन इतने अच्छे इंसान को खोना अच्छा नहीं है।

मुख्य कोच पद से कुंबले द्वारा अचानक इस्तीफा देने के कारण बिना कोच वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना हुई टीम इंडिया को जुलाई में होने वाले श्रीलंका दौरे से पहले नया कोच मिल जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने कहा है कि टीम इंडिया को श्रीलंका दौरे से पूर्व उसका नया कोच मिल जाएगा। उन्होंने बुधवार को बताया कि नए कोच का कार्यकाल इंग्लैंड में जून 2019 में होने वाले आईसीसी विश्वकप तक होगा।

कप्तान विराट कोहली के साथ मतभेदों के चलते कुंबले ने मंगलवार को राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच पद से इस्तीफा दे दिया था। इस कारण से भारतीय टीम को 23 जून से शुुरू होने जा रहे वेस्टइंडीज दौरे पर बिना कोच के जाना पड़ा है जहां उसे पांच मैचों की वनडे सीरीज और एक टी-20 मैच खेलना है।

कुंबले का एक वर्ष का कार्यकाल रविवार को लंदन में संपन्न हुई आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के बाद समाप्त हो गया था, लेकिन बीसीसीआई ने उनसे विंडीज दौरे पर भी कोच पद संभालने का आग्रह किया था जिसे कुंबले ने स्वीकार कर लिया था, लेकिन कप्तान विराट के साथ उनके मतभेदों के नहीं सुलझने की स्थिति में उन्होंने अपने पद से अचानक इस्तीफा दे दिया।

 

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .