Home > Entertainment > Bollywood > ‘कृष्ण’ बनेंगे आमिर खान को लेकर विवाद, छिड़ गई ‘महाभारत’

‘कृष्ण’ बनेंगे आमिर खान को लेकर विवाद, छिड़ गई ‘महाभारत’

‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ के बाद आमिर खान का अगला प्रोजेक्ट ‘महाभारत’ होगा तब से सोशल मीडिया में उथल पुथल मची हुई है। खबर है कि इस फिल्म में आमिर ‘कृष्ण’ का रोल निभाएंगे।

दरअसल आमिर खान के ‘महाभारत’ में ‘कृष्ण’ के रोल करने को लेकर भारत में बसे फ्रेंच मूल के पॉलिटिकल राइटर फ्रेंकॉइस गॉतियर ने ट्विटर पर ऐसी टिप्पणी की जिसके बाद से ही इस मुद्दे पर पर छिड़ी बहस थमने का नाम नहीं ले रही है।

फ्रेंकॉइस गॉतियर ने ट्वीट कर लिखा, ‘आमिर खान को, जो कि एक मुसलमान हैं, हिंदुओं के सबसे प्राचीन और चर्चित महाकाव्य के किरदार को निभाने का मौका क्यों मिलना चाहिए। क्या बीजेपी भी धर्मनिरपेक्षता के नाम पर कांग्रेस के रास्ते पर ही चलेगी? क्या मुसलमान एक हिंदू को मोहम्मद का रोल निभाने देंगे?

फ्रेंकॉइस के इस ट्वीट को करते ही आमिर खान के फैंस उनके सपोर्ट में आ खड़े हुए। इतना ही नहीं बॉलीवुड गीतकार और लेखक जावेद अख्तर ने भी आमिर का साथ देते हुए इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

उन्होंने लिखा, ‘क्या तुमने पीटर ब्रूक्स के प्रोडक्शन में बनी महाभारत नहीं देखी है। मैं जानना चाहता हूं कि इस तरह की सोच देश में फैलाने के लिए तुम्हें किस विदेशी संस्था से पैसे मिले हैं।’

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com