Home > Entertainment > Bollywood > सुधा शिवपुरी ‘बा’ के निधन पर छोटा पर्दा शोक में डूबा

सुधा शिवपुरी ‘बा’ के निधन पर छोटा पर्दा शोक में डूबा

 

Sudha Shivpuri

Sudha Shivpuri

 धारावाहिक ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ से प्रसिद्धि पाने वाली अभिनेत्री सुधा शिवपुरी को छोटा पर्दा प्यारी, नेकदिल व चुलबुली ‘बा’ के रूप में याद रखेगा। सुधा का बुधवार सुबह लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया।

जानी-मानी टीवी कलाकार सुधा शिवपुरी अब इस दुनिया में नहीं रहीं। उन्हें चर्चित सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में ‘बा’ की भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है। वह पिछले काफी समय से बीमार चल रही थीं। उन्होंने शीशे का घर, वक्त का दरिया, संतोषी मां, ये घर और किस देश में होगा दिल जैसे सीरियलों में भी काम किया है।

सुधा शिवपुरी इस सीरियल में किरदार निभाने के बाद ‘बा’ के नाम से मशहूर हो गई थीं। उन्होंने कई हिंदी फिल्मों में भी काम किया है। इनमें स्वामी, इंसाफ का तराजू, अलका, सावन को आने दो, द बर्निंग ट्रेन जैसी फिल्में शामिल हैं। उनके पति ओम शिवपुरी ने भी कई हिंदी फिल्मों में काम किया है।

राजस्थान में पली-बढ़ीं सुधा शिवपुरी ने अपने करियर की शुरुआत तभी कर दी थी, जब वह आठवीं क्लास में पढ़ रही थीं। उनके पिता की मौत हो गई थी और मां बीमार रहती थीं, इसलिए उन्हें अपने घर की जीविका चलाने के लिए कम उम्र में ही काम करना पड़ा था।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com