MLA

लखनऊ- मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पिछले दिनों हुए अपनी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार में, जौनपुर से विधायक शैलेन्द्र यादव उर्फ़ ललई यादव को ‘ऊर्जा’ व ‘नियोजन विभाग’ का राज्यमंत्री बनाया है। आज यहाँ सचिवालय भवन में अपने कार्यालय पहुंच कर उन्होंने विभाग का कार्यभार संभाल लिया।

लल्लाई यादव ने यहाँ विभाग से जुड़े कई विषयो पर मीडिया से बातचीत की, उन्होंने बताया की ‘ऊर्जा’ व ‘नियोजन विभाग’ का प्रदेश के विकास में बहुत महत्वपूर्ण योगदान है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का सख्त निर्देश है और हम सबका संकल्प है की अक्टूबर- 2016 तक पुरे प्रदेश को 24 घंटे बिजली मिले। हमें उनके इस सपने को तय समय पर पूरा करना है।

मंत्री ने कहा की उत्तर प्रदेश की पिछली सरकार ने बिजली के लिए कुछ नहीं किया, सपा सरकार बनते ही मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर, प्रदेश में पहली बार 24 घंटे में ख़राब ट्रांसफार्मर बदले जा रहे है। लाइन लॉस की समस्या के लिए कार्य नीती तैयार हो रही है। बहुत जल्दी ही हम उस समस्या का समाधान कर देंगे।

दिवाली के पर्व को खास मद्देनज़र रहते हुए ऊर्जा मंत्री ने सभी अधिकारियो को अपना फ़ोन 24 घंटे खुला रखने के आदेश दिया है, उन्होंने अधिकारियो को निर्देश दिए है की जनता से जुडी जो भी समस्या हो उसका जल्द समाधान किया जाये।

नियोजन विभाग की जिम्मेदारी पर बोलते हुए मंत्री ने बताया की प्रदेश के विकास के लिए धन को उपलब्ध करने के लिए इस विभाग की अहम् भूमिका है। ये विभाग प्रदेश के विकास में अपना पूरा सहयोग देगा।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को आभार प्रकट करता हूँ । मंत्री ने कहा की, मुझे इतने महत्वपूर्ण विभाग की जिम्मेदारी देकर कर मुख्यमंत्री  ने जो विश्वास जताया है, मै उस पर खरा उतरने की पूरी कोशिश और प्रयास करूँगा।

रिपोर्ट:- शाश्वत तिवारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here