सुषमा स्वराज की सफाई कांग्रेस ने सिरे से नकारी - Tez News
Home > State > Delhi > सुषमा स्वराज की सफाई कांग्रेस ने सिरे से नकारी

सुषमा स्वराज की सफाई कांग्रेस ने सिरे से नकारी

sushma-swarajनई दिल्ली – ललितगेट मामले में लोकसभा मे दी गई सुषमा स्वराज की सफाई को कांग्रेस ने सिरे से खारिज कर दिया है। उनका कहना है कि सदन में दिए अपने बयान के जरिए स्वराज केवल अपना बचाव कर रही हैं। उनका यह बयान उनके पिछले बयान से पूरी तरह से अलग है। उनके दावे पूरी तरह से खोखले और बेबुनियाद हैं।

आनंद शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार ने ललित मोदी से जु़ड़े सही तथ्य छिपा लिए। सुषमा स्वराज ने अपनी सफाई में इस बात का जिक्र नहीं किया कि ब्रिटिश सरकार ने ललित मोदी के पहले आवेदन को खारिज कर दिया था जिसके बाद सुषमा ने ब्रिटिश सरकार से सिफारिश की थी। इसमें कोई संदेह नहीं है कि सुषमा की सिफारिश के बाद ही ललिल मोदी ने अपने यात्रा के दस्तावेज दिए थे।

शर्मा ने कहा कि आज जो हमने संसद में सुना वह पूरी तरह से बकवास था। सुषमा स्वराज ने अपने बचाव में गलत तथ्य पेश किए हैं जबकि वास्तविकता इससे बिल्कुल अलग है। अगर ललित की मदद मानवीय आधार पर की गई थी तो फिर वह पूरी दुनिया में क्यों घूम रहे थे?

सदन में ललिलगेट विवाद पर सफाई देते हुए सुषमा स्वराज ने कहा था कि ललित मोदी की मदद की मसले पर मुझ पर गलत आरोप लगाया जा रहा है। मीडिया के जरिए मुझसे सवाल पूछा जा रहा है, लेकिन मुझे मेरा पक्ष रखने नहीं दिया जा रहा है।’

लोकसभा में सफाई दे रही विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि उन्होंने कभी भी ललित मोदी को यात्रा दस्तावेज दिलाने में मदद नहीं की, बल्‍कि उन्होंने ब्रिटेन सरकार को पत्र लिखकर ये कहा था कि य‌दि ललित मोदी को यात्रा दस्तावेज दिए जाते हैं तो भारत और ब्रिटेन के संबंध प्रभाव‌ित नहीं होंगे। सुषमा ने कहा कि ब्रिटेन की सरकार को ऐसा आश्वासन देना, ललित मोदी को यात्रा दस्तावेज दिलाना नहीं है। उन्होंने कहा‌ कि ये मदद उन्होंने शुद्घ मानवीय आधार पर की।

सुषमा ने बताया‌ कि ललित मोदी की पत्नी को 10वीं बार कैंसर उभरा था। उनकी स्थिति बहुत ही गंभीर थी और वह चा‌हतीं थीं कि ईलाज के दौरान उनके पति ललित मोदी उनके साथ रहें। मानवीयता के नाते ‌ललित मोदी की मदद की गई, ताकि वह पत्नी की ईलाज के समय मौजूद रह सकें।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com