Home > State > Bihar > श्मशान वाले बयान को लेकर राजनीतिक माहौल गर्म

श्मशान वाले बयान को लेकर राजनीतिक माहौल गर्म

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यूपी के फतेहपुर में दिए ‘श्मशान वाले’ बयान को लेकर राजनीतिक माहौल गर्मा गया है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने उनके बयान को लेकर तीखा हमला बोला है। लालू ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘आप PM हैं साहब। देश में श्मशान बनाने व किसानों के बिल माफ करने से किसी ने रोका है क्या? 56 इंची व्यक्ति डरपोक रास्ते से देश को गुमराह नही करता।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को फतेहपुर में आयोजित चुनावी रैली में अखिलेश सरकार पर जाति और धर्म के आधार पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा था कि गांव में अगर कब्रिस्तान बनता है तो शमशान भी बनना चाहिए। रमजान में बिजली मिलती है तो दिवाली पर भी मिलनी चाहिए। होली पर बिजली मिलती है तो ईद पर भी मिलनी चाहिए। जाति धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं होना चाहिए। ‘देश ने ऐसा PM नहीं देखा…’ पीएम मोदी के इस बयान पर लालू ने हमला करते हुए आगे ट्वीट किया, ‘देश ने ऐसा PM नहीं देखा जो सीने पर अपनी पार्टी का चिह्न चिपकाकर धर्म और जाति की बात कर देशवासियों की भावनाएं भड़काने का काम करता है। ये तो तानाशाह प्रधानमंत्री है। देश के टुकड़े-टुकड़े कर तबाह कर देगा।

जनाब आप PM हो, इतनी ओछी, छोटी और खोटी बातें नहीं करनी चाहिए। PM को दल और द्वेष की भावना से ऊपर उठना चाहिए। उन्हें तकरार की नहीं प्यार की, तोड़ने की नहीं जोड़ने की, विनाश की नहीं विकास की बातें करनी चाहिए।’

कांग्रेस ने भी जताई बयान पर आपत्ति गौरतलब है कि यूपी विधानसभा चुनाव में तीन चरणों का मतदान हो चुका है। अभी चार चरणों का चुनाव होना बाकी है। सियासी दल चुनाव प्रचार के लिए जमकर रैलियां कर रहे हैं। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फतेहपुर में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर हमला बोला।

प्रधानमंत्री के बयान पर कांग्रेस ने भी आपत्ति जताई। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री को इस तरह के गलत और गैर-जिम्मेदाराना बयान नहीं देने चाहिए। आनंद शर्मा ने चुनाव आयोग से भी पीएम के बयान पर संज्ञान लेने का आग्रह किया है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com