Home > India News > लालू को मिली 5 दिन की पैरोल, बेटे की शादी में होंगे शामिल

लालू को मिली 5 दिन की पैरोल, बेटे की शादी में होंगे शामिल

नई दिल्लीः चारा घोटाले में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव अपने बेटे की शादी में शामिल होंगे। लालू यादव को पांच दिन की पैरोल मिली है। आपको बता दें कि 12 मई को उनके बड़े बेटे और बिहार के पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव की शादी है। ।

बताते चलें कि लालू के पैरोल के संबंध में जेल सुपरिटेंडेंट ने 9 से 14 मई तक के पैरोल की सशर्त अनुशंसा (सिफारिश) की थी। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की पैरोल की फाइल विधि परामर्श के लिए महाधिवक्ता को भेजी गई थी, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया और उन्हें पांच दिन की पैरोल दे दी।

मंगलवार देर रात मेडिकल बोर्ड ने भी यात्रा के लिए लालू यादव को फिट करार दे दिया था। 6 डॉक्टरों की टीम ने लालू की स्वास्थ्य रिपोर्ट की समीक्षा की जिसमें उनकी सेहत में सुधार पाया गया, समझा जा रहा है कि इसके बाद से ही लालू को पेरोल पर पटना जाने का रास्ता साफ हो गया था। उन्हें रांची से पटना ले जाने की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। हालांकि उन्हें ट्रेन से या फ्लाइट से पटना ले जाया जाएगा इसपर अभी संशय है।

बता दें कि पटना में 12 मई को तेज प्रताप की शादी है। इस शादी के लिए तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं। परिवार को अब सिर्फ लालू यादव के आने का इंतजार है। उनके इस शादी समारोह में शामिल होने से परिवार की खुशियां बढ़ जाएंगी।

इससे पहले लालू यादव ने बेटे की शादी के लिए एक महीने का पैरोल मांगा था। उनकी इस अर्जी पर बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल, होटवार के जेल अधीक्षक ने विचार-विमर्श के बाद जेल सुपरिटेंडेंट से 9 से 14 मई तक पेरोल की अनुशंसा की थी।

लालू प्रसाद यादव जेल में होने के कारण बेटे तेज प्रताप के सगाई समारोह में भी शामिल नहीं हो सके थे। तेज प्रताप ने पटना में एक समारोह में 18 अप्रैल को ऐश्वर्या से सगाई की थी। इस मौके पर तेज प्रताप ने एक ट्वीट में कहा था, ‘आई मिस यू पापा’।

बता दें कि लालू यादव को पिछले हफ्ते ही दिल्ली के एम्स से रांची वापस ले जाया गया था. चारा घोटाले के 4 मामलों में दोषी करार दिए गए सजायाफ्ता लालू यादव ने मार्च महीने में तबीयत खराब होने की शिकायत की थी जिसके बाद उन्हें रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां से बाद में उन्हें बेहतर इलाज के लिए दिल्ली के एम्स लाया गया था।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com