Home > State > Bihar > लालू-राबड़ी का VVIP दर्जा खत्म, नहीं मिलेगी बिना जांच के सीधे जाने की छूट

लालू-राबड़ी का VVIP दर्जा खत्म, नहीं मिलेगी बिना जांच के सीधे जाने की छूट

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी के खिलाफ केंद्र सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। सिविल एविएशन मिनिस्ट्री की ओर से दोनों दिग्गज नेताओं से वो विशेषाधिकार ले लिया गया है,जिसके तहत वे दोनों बिना किसी अतिरिक्त जांच के हवाई सफर कर पाते थे।अधिकारियों के मुताबिक केंद्र सरकार ने लालू-राबड़ी का यह विशेषाधिकार समाप्त कर दिया है।

ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (बीसीएएस) के एक अधिकारी ने अपना नाम गुप्त रखने की शर्त पर बताया कि दोनों के लिए पिछला आदेश केवल पटना हवाई अड्डे के लिए था। अब उस फैसले को वापस ले लिया गया है। बताया जाता है कि देश में वीआईपी कल्चर खत्म करने की प्रधानमंत्री की पहल के तहत यह निर्णय लिया गया है।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा बीसीएएस को एक पत्र लिखने के बाद यह कार्रवाई की गई है। पत्र में कहा गया है कि 2009 में लालू यादव और राबड़ी देवी को अपने वाहन से सीधे विमान तक पहुंचने की इजाजत को वापस लेने का निर्णय लिया गया है।

पत्र में ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी को मंत्रालय के आदेश को तुरंत लागू करने के लिए फौरन कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। माना जाता है कि भ्रष्टाचार में घिरे लालू और उनका पूरा परिवार सीबीआई और ईडी की कार्रवाई से पहले से ही केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री से नाराज है। अब यह विशेषाधिकार छिनने के बाद और तीव्र प्रतिक्रिया हो सकती है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com