सांसद ने खरीदी पत्नी के नाम जमीन ,बेचने वालो को पता नहीं

BJP

बड़वानी – बड़वानी जिले की ठीकरी तहसील के ग्राम टेमला की 11.16 एकड़ जमीन, जो कि खरगोन-बड़वानी सांसद सुभाष पटेल की पत्नी ममता सुभाष पटेल के नाम से खरीदी गई है, इसको लेकर शिकायत कलेक्टर तक पहुंची है। मामले में शिकायत की गई है कि जमीन सिर्फ दो खातेदारों द्वारा बेच दी गई है, जबकि खातेदारों की संख्या अधिक है। अन्य आवेदकों ने जमीन खरीदी के इस मामले को राजनीतिक प्रभाव में होना बताकर जांच की मांग की है। वहीं मामले को लेकर सांसद सुभाष पटेल का कहना है कि यदि इसमें कोई त्रुटि हुई है तो हकदारों को जमीन लौटाई जाएगी।

उल्लेखनीय है कि ग्राम टेमला के जगन पिता कोल्या व अन्य खातेदारों ने कलेक्टर से शिकायत की है कि एबी रोड स्थित सर्वे नंबर 332 रकबा 4.517 हैक्टेयर जमीन बाबू और दरियाव पिता केकड़िया निवासी ग्राम जावदा तहसील कसरावद जिला खरगोन ने ममता पति सुभाष पटेल को बेच दी। उक्त जमीन की रजिस्ट्री राजपुर में हुई और ठीकरी तहसीलदार द्वारा नामांतरण भी कर दिया गया है। आवेदकों ने बताया कि उक्त जमीन सम्मिलित खाते में थी, लेकिन बिक्री और नामातंरण के दौरान अन्य खातेदारों को इसकी कोई सूचना नहीं दी गई। आवेदकों ने बताया कि उक्त भूमि पर उनका पैतृक कब्जा है। आवेदकों ने जमीन वापस दिलाने की मांग की है।

मामले को लेकर जिला पंजीयक दीपक शर्मा ने बताया कि फिलहाल शिकायत नहीं मिली है। यदि शिकायत आती है तो सभी पहलुओं की जांच की जाएगी। कलेक्टर रवींद्रसिंह ने बताया कि शिकायत की जांच ठीकरी तहसीलदार को सौंपी गई है। जांच प्रतिवेदन आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। सांसद सुभाष पटेल ने बताया कि जमीन मामले मेें यदि कोई त्रुटि हुई है तो रजिस्ट्री निरस्त करवाकर असल हकदारों को जमीन लौटाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here