Home > State > Delhi > भूमिहीन सत्याग्रहियों के साथ मिल कर आंदोलन करेंगे राहुल गांधी

भूमिहीन सत्याग्रहियों के साथ मिल कर आंदोलन करेंगे राहुल गांधी

नई दिल्ली : मध्य प्रदेश से हजारों की संख्या में भूमिहीन सत्याग्रही दिल्ली की तरफ बढ़ने लगे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी शनिवार को मुरैना में दिल्ली की ओर बढ़ रहे हजारों भूमिहीन सत्याग्रहियों के आंदोलन में शामिल होकर बीजेपी सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश करेंगे। ग्वालियर से भूमि अधिकार की मांग को लेकर दिल्ली की तरफ बढ़ रहे करीब 25 हजार भूमिहीन सत्याग्रहियों को बीजेपी के बागी नेता यशवंत सिंहा का साथ भी मिलता दिखाई दे रहा है।

भूमिहीन सत्याग्रहियों की मांग को देखते हुए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने पत्र लिखकर केंद्र सरकार द्वारा भूमिहीनों के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी थी। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक भी अपना-अपना पक्ष रख चुके हैं लेकिन कोई सहमति नहीं बन पाई। राहुल गांधी इन्हीं के बीच जाकर आज मोदी सरकार को घेरने की कोशिश करेंगे।

भूमिहीनों के मार्च में बीजेपी के पूर्व नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा, चिंतक और विचारक गोविंदाचार्य, गांधीवादी सुब्बा राव सहित अनेक लोग शामिल हुए। शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी मुरैना पहुंच रहे हैं जहां वे इनके आंदोलन का हिस्सा बनेंगे। ग्वालियर से दिल्ली की ओर बढ़ रहे भूमिहीन सत्याग्रही अपने आंदोलन के दूसरे दिन शुक्रवार को 17 किमी चलकर मुरैना जिले में दाखिल हुए।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com