Home > India > लश्कर ने की थी ठाकरे की हत्या की कोशिश : हेडली

लश्कर ने की थी ठाकरे की हत्या की कोशिश : हेडली

 bal thackerayमुंबई – मुंबई में 26 नवंबर 2008 के आतंकी हमले में शामिल वादा माफ गवाह डेविड कोलमैन हेडली ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में एक और बड़ा खुलासा किया है। उसने मुंबई की कोर्ट में सवाल-जवाब के दौरान बताया है कि आतंकी संगठन लश्कर ने शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे की हत्या की कोशिश भी की थी।

बकौल हेडली, लश्कर के साजिद मीर ने उसे शिवसेना भवन में जाकर दोस्ती बनाने को कहा था। लश्कर शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे को मारना चाहता था।

हेडली ने ये किए खुलासे

हेडली ने स्वीकारा कि 26/11 मामले से पहले वह अमेरिकी कोर्ट में दो बार ड्रग तस्करी मामले में दोषी साबित हुआ है।

1988 और 1998 के इन दो मामलों में उसने अमेरिकी अधिकारियों के साथ समझौता किया था कि वह कभी भी लश्‍कर ए तोइबा की आपराधिक गतिविधियों में शामिल नहीं होगा। लेकिन उसने जमात-उद-दावा से जुड़कर यह समझौता तोड़ दिया था।

डेविड हेडली ने स्वीकारा कि उसने यूएई और पाकिस्तान में 2002 के बाद निवेश किया था। उनसे बताया कि यूएई और पाकिस्तान में उसने कुछ दुकानों में निवेश किया था।

1988 में जेल से रिहा होने के बाद मैं 1992 से ड्रग के व्यवसाय में था और 1998 में गिरफ्तार होने तक इस व्यवसाय में रहा। पाकिस्तानी नागरिक जेब शाह ने मुझे ड्रग के व्यवसाय में मदद की थी।

हेडली से सवाल किया गया कि क्या उसे लश्कर से पैसा मिलता था? इसके जवाब में उसने कहा कि नहीं मुझे उससे कोई पैसा नहीं मिला, लेकिन मैं उसके लिए फंडिंग करता था। मैंने 60 से 70 लाख रुपए तक उसे दिए थे।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com