Home > India News > जम्मू कश्मीर: मारा गया लश्कर का आतंकी आसिफ

जम्मू कश्मीर: मारा गया लश्कर का आतंकी आसिफ

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान के आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के टॉप आतंकी आसिफ को ढेर कर दिया है। आसिफ को बुधवार हुए एक एनकाउंटर में ढेर किया गया है। जो जानकारी कश्मीर की मीडिया की ओर से दी गई है उसके मुताबिक आसिर्प ने हाल ही में सोपोर में ही एक फल व्यापारी के परिवार के तीन सदस्यों को गोली मार दी थी। घायलों में एक छह साल की बच्ची अस्मां जान भी है। अस्मा का इलाज दिल्ली के एम्स में चल रहा है। आसिफ ने एक अप्रवासी मजदूर शफी आलम की भी हत्या की थी। एनकाउंटर में दो पुलिसकर्मी भी घायल हैं।

बताया जा रहा है कि आसिफ एक कार से कहीं जा रहा था जब सुरक्षा बलों को नाके पर उसके बारे में पता चला। उसे रुकने के लिए कहा गया लेकिन वह नहीं रुका और उसने सुरक्षाबलों पर फायरिंक शुरू कर दी। इसके बाद जवानों की तरफ से उसे जवाब दिया गया और गोलीबारी में उसकी मौत हो गई। सोमवार को लश्कर से जुड़े आतठ आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। ये आतंकी लोगों को घरों से न निकलने के लिए लगातार धमका रहे थे और इन्होंने पोस्टर्स और बैनर्स लगाकर लोगों को डराया हुआ था।

पांच अगस्त को सरकार की ओर से जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाने का ऐलान किया गया था। इसके बाद से ही घाटी में हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। सेना की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक पिछले माह पांच से सात आतंकी रोजाना एलओसी पर ढेर किए गए हैं। इसके अलावा डायरेक्टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशंस (डीजीएमओ) की ओर से पाकिस्तानी समकक्ष को इस बात के बारे में बताया गया था।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com