Home > Sports > Cricket > विराट कोहली ने बनाया अपनी ज़िंदगी का नया रिकॉर्ड

विराट कोहली ने बनाया अपनी ज़िंदगी का नया रिकॉर्ड

जून 2016 से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम 23 हाफ सेंचुरी और 11 शतक थे लेकिन इस तब तक उन्होंने कोई दोहरा शतक नहीं जमाया था।
हालांकि इस दौरान भी हाफ सेंचुरी को सेंचुरी में बदलने की कोहली की रफ्तार शानदार थी लेकिन 2016-2017 में उन्होंने अपने खेल को एक अलग ही मुकाम पर ले गए।
भारतीय कप्तान ने जुलाई 2016 के बाद से 11 बार 50 से ऊपर का स्कोर बनाया है और इनमें से 9 को वह सेंचुरी में बदल पाए हैं। शतक बनाना जहां एक ओर कोहली की आदत बन गई है कमाल की बात यह है कि इन 9 में से छह को उन्होंने दोहरे शतक में तब्दील किया है।

जी, कोहली ने अपनी पहली डबल सेंचुरी जुलाई 2016 में ऐंटिगा में वेस्ट इंडीज के खिलाफ लगाई थी। अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोहली के नाम छह दोहरे शतक हो चुके हैं। दिल्ली टेस्ट के दूसरे दिन श्री लंका के खिलाफ उन्होंने अपने करियर का छठा दोहरा शतक लगाया। इस दौरान उन्होंने इंटरनैशनल क्रिकेट में अपने सर्वोच्च स्कोर 235 को भी पीछे छोड़ दिया। दिल्ली में उन्होंने 243 रनों की पारी खेली।

टेस्ट में 20 शतक बना चुके कोहली अब बतौर कप्तान सबसे ज्यादा दोहरे शतक बना चुके हैं। उन्होंने वेस्ट इंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा के 5 दोहरे शतकों का रेकॉर्ड तोड़ दिया।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com