Home > 18+ News Adult > सेक्स टॉयज खरीदने में इस देश की महिलाएं है आगे

सेक्स टॉयज खरीदने में इस देश की महिलाएं है आगे

सेक्स टॉयज को लेकर एक चौकाने वाली घटना सामने आई है। दरअसल इस दौर में लोग अपनी सेक्स लाइफ और सेक्स डिजायर को पूरा करने के लिए सेक्स टॉयज का सहारा लेते हैं। इन दोनो मामलों में पुरुष और महिलाएं दोनो शामिल है। आपको ये जानकर हैरानी होगी की मौजूदा रिपोर्ट में सेक्स टॉयज की खरीद में महिलाओं ने पुरुषों को पीछे छोड़ दिया है।

रिसर्च के दौरान हुआ चौकाने वाला खुलासा

एक निजी वेब पोर्टल ने ये दावा किया है कि ऑनलाइन बाजार में sex toys और सेक्सुअल वेलनेस के उत्पादों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इनमे से भारत में सबसे ज्यादा सेक्स टॉयज के बिकने की खबर है।अगर हम कुल मिलाकर बात करें तो 80,000 लोगों के डाटा पर आधारित रिपोर्ट में सबसे ज्यादा पुरुषों ने 62 प्रतिशत खरीददारी की है, वहीं महिलाओं की दर 38 प्रतिशत है। लेकिन चौकाने वाली बात तो ये है कि महिलाओं के द्वारा सेक्स टॉयज की खरीददारी के प्रतिशत में लगातर बढ़ोतरी हो रही है।

भारत के इन शहरों में होती ज्यादा डिमांड

भारत के कुछ मुख्य शहरों बड़ौदा, तिरुअनन्तपुरम की बात की जाए तो इस मामले में महिलाओं ने पुरुषों को बहुत पीछे छोड़ दिया है। वहीं महाराष्ट्र इस मामले में सबसे आगे है। कर्नाटक दूसरे और तीसरे, चौथे और 5वें नंबर पर पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश हैं। अगर गुजरात की बात की जाए तो वो इस सूची में 6वें स्थान पर है। लेकिन नवरात्री के दौरान गुजरात ऊपर उठकर तीसरे स्थान पर आ जाता है।

इन चीजों की करतें है खरीददारी

एक सर्वे के दौरान पता चला है कि पुरुष आनलाइन शॉपिंग में लुब्रिकेन्ट्स की खरीददारी ज्यादा करते है, जबकि महिलाएं आनलाइन शॉपिंग में स्प्रे, सेक्सी लिंगरी, प्लेजर रिंग और लोशन की खरीददारी सबसे ज्यादा करती है।

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com