Home > English News > India > मैं किसी अदालत से बचकर नहीं भागा : विजय माल्या

मैं किसी अदालत से बचकर नहीं भागा : विजय माल्या

लंदन : भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या ने मंगलवार को कहा कि वह किसी भी अदालत से बचकर नहीं भागे हैं। भारत में बैंक कर्जो को न चुकाने के मामले में वांछित माल्या ने एक बार फिर अपने ऊपर लगे तमाम आरोपों को खारिज किया है।

भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या ने मंगलवार को कहा कि वह किसी भी अदालत से बचकर नहीं भागे हैं। भारत में बैंक कर्जो को न चुकाने के मामले में वांछित माल्या ने एक बार फिर अपने ऊपर लगे तमाम आरोपों को खारिज किया है। अपने प्रत्यर्पण को लेकर सुनवाई के दौरान अदालत में पेशी से पहले माल्या ने कहा, “मुझे कुछ नहीं कहना है, क्योंकि अदालत में सुनवाई चल रही है। और, मैं अपने खिलाफ लगे सभी आरोपों को खारिज करता हूं और आगे भी करता रहूंगा।”

बैंकों के 9,000 करोड़ रुपये के कर्जदार माल्या बीते साल मार्च में भारत से ब्रिटेन भाग गए। भारत उनके प्रत्यर्पण की मांग कर रहा है, जिसकी प्रक्रिया चल रही है और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) तथा केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) प्रक्रिया की रूपरेखा प्रस्तुत कर रहे हैं।

इस सवाल के जवाब में कि वह बीते 15 महीनों से ब्रिटेन में हैं और भारत की अदालतों से भाग रहे हैं, उन्होंने कहा, “मैं किसी अदालत से नहीं भागा हूं। यहां होना मेरा कानूनी कर्तव्य है और मैं यहां (लंदन की अदालत) हूं।”

यह पूछे जाने पर कि अदालत में क्या होगा, उन्होंने कहा, “मेरी कोई अपेक्षा नहीं है और अदालत जो कहेगी, उसे आप सुन सकते हैं।”

माल्या ने यह भी कहा कि मुकदमा लड़ने के लिए उनके पास ‘पर्याप्त सबूत’ हैं, लेकिन उस सवाल को टाल दिया, जिसमें उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें इस बात का डर लगता है कि क्या भारत में मुकदमा उनके लिए अन्यायपूर्ण होगा? IANS

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com