Home > India News > देश में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक करने वाला भारत दूसरा देश : अमित शाह

देश में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक करने वाला भारत दूसरा देश : अमित शाह


रांची : भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह तीन दिन के झारखंड दौरे पर हैं. शनिवार को उनके दौरे का दूसरा दिन है और आज उन्होंने मीडिया से बात की है. इस दौरान उन्होंने राज्य की रघुवर दास सरकार व झारखंड भाजपा की तारीफ करने के साथ नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं.

अमित शाह ने यहां कहा कि अमेरिका के बाद भारत दुनिया का दूसरा देश है जो किसी दूसरी देश की सीमा में घुस कर अपनी सुरक्षा के लिए सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है. उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया हमारा लोहा मानती है.

उन्होंने कहा कि आज कोई ऐसा गरीब परिवार नहीं है, जिसका बैंक खाता नहीं है. उन्होंने कहा कि देश में 23 करोड़ खाते खोले गये हैं. अमित शाह ने कहा कि 2.80 करोड़ सिलिंडर उज्ज्वला योजना के तहत दिये गये हैं.

अमित शाह ने कहा कि अबतक सात करोड़ 64 लाख लोगों को मुद्रा योजना के तहत 10 हजार रुपये से 10 लाख रुपये तक कर्ज दिये गये. उन्होंने कहा कि देश में महिलाओं एवं बेटियों के सम्मान से जीने के लिए 4.50 करोड़ शौचालय बनाये गये. उन्होंने कहा कि हमारी अर्थव्यवस्था तरक्की कर रही है और शेयर बाजार नयी ऊंचाई पर पहुंच रहा है.

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि 2022 तक हर घर में हम बिजली पहुंचाने का कार्य करेंगे. उन्होंने कहा कि जीएसटी आज एक वास्तविकता बन गयी है. उन्होंने कहा कि अंतरिक्ष क्षेत्र में हमने उपलब्धियां हासिल की हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं प्रगति योजनाओं की समीक्षा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने कालाधन के लिए एसआइटी का गठन किया, नोटबंदी की और दो लाख शेल कंपनियों को बंद किया. उन्होंने कहा कि ग्लोबल वार्मिंग के मुद्दे पर हमने उपलब्धियां हासिल की.

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि एक साल में 91 लाख नये करदाता जुड़े हैं. उन्होंने कहा कि तीन साल पहले 3.2 करोड़ करदाता थे और आज 6.2 करोड़ करदाता हैं. उन्होंने भीम एप, फसल बीमा योजना, स्वायल हेल्थ कार्ड, नीम कोटीन यूरिया, सिंचाई योजनाओं का उल्लेख किया. भाजपा अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री रघुवर दास एवं उनके कार्यों की तारीफ की.

उन्होंने कहा कि डबल डिजिट की महंगाई को हमने कम किया है. महंगाई पर पूछे गये एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि महंगाई कई सारी चीजों से तय होती हैं.

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .